मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए सराय पुलिस ने डॉग्स स्क्वाड के साथ बदरपुर बॉर्डर पर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग की गई

फरीदाबाद, 29 जनवरी। नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने तथा सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के द्वारा महत्वपूर्ण स्थान, मॉल,होटल बैंक इत्यादि को चेक करने दिए गए दिशा-निर्देश पर कार्रवाई करते हुए सराय थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अर्जुन देव की टीम ने डॉग्स स्क्वाड के साथ मिलकर बदरपुर बॉर्डर पर नाका लगाकर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों को चेक किया है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त अपराधियों की धरपकड़ करके नशा तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहे हैं और चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा रही है।
इसी के तहत पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश पर सराय थाना की टीम ने आज डॉग स्क्वायड के साथ मिलकर बदरपुर बॉर्डर पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जिसमें संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग की गई। जैसा कि आपको ज्ञात है कि कुत्तों में सूंघने की विशेष क्षमता होती है जिससे कि वह दुर्गंध का पता लगाकर किसी की पहचान कर सकते हैं। डॉग स्क्वायड को समय-समय पर इसकी ट्रेनिंग दी जाती है।
इनकी मदद से मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाया जा सकता है। आमजन से भी अनुरोध है कि वह अपने आसपास किसी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु को देखें तो तुरंत पुलिस को 112 पर सूचित करें। इस प्रकार आप सजग होकर अपने तथा अपने समाज की सुरक्षा में अपनी भागीदारी दे सकते हैं।

Related Articles

Back to top button