सूरजकुंड मेला परिसर में हुई मेहंदी व नेल पेंटिंग प्रतियोगिताओं में स्कूली बच्चों ने दिखाया दम

मेहंदी मुकाबले के जूनियर वर्ग में अनिक्षा तथा सीनियर वर्ग में सुशाला ने मारी बाजी

फरीदाबाद  सुरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला हुनर को मंच प्रदान करने में मददगार साबित हो रहा है। मेला परिसर में प्रतिदिन अलग-अलग स्कूली विद्यार्थियों की विभिन्न विषयों की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाकर उनके हुनर को तराशने की दिशा में कार्य कर रहा है। गुरुवार को मेहंदी व नेल पेंटिंग की जूनियर व सीनियर वर्ग में प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गईं।
मेहंदी की जूनियर वर्ग की प्रतियोगिता में मुरारी लाल सीनियर सैकेंडरी स्कूल फरीदाबाद की अनिक्षा ने प्रथम, जैन पब्लिक स्कूल जवाहर कॉलोनी फरीदाबाद की सिद्धी गोयल ने द्वितीय तथा सैंट जॉन्स स्कूल सेक्टर-49 फरीदाबाद की शयाना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय बुढैना फरीदाबाद की सुशीला ने प्रथम, मुरारी लाल सीनियर सैकेंडरी स्कूल फरीदाबाद से विशाल ने द्वितीय और मॉडर्न बीपी स्कूल फरीदाबाद की संचिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इसी प्रकार नेल पेंटिंग के जूनियर वर्ग के मुकाबले में मुरारी लाल सीनियर सैकेंडरी स्कूल फरीदाबाद की माही ने प्रथम, विद्या सागर इंटरनेशनल स्कूल फरीदाबाद की आकृति ने द्वितीय और मॉडर्न बीपी पब्लिक स्कूल फरीदाबाद की नियति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नेल पेंटिंग के सीनियर वर्ग के मुकाबले में मुरारी लाल सीनियर सैकेंडरी स्कूल फरीदाबाद की कंचन ने प्रथम, आइडियल पब्लिक स्कूल फरीदाबाद की सोनल ने द्वितीय और मॉडर्न बीपी पब्लिक स्कूल फरीदाबाद की प्रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजेता प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र के साथ-साथ स्मृति चिन्ह देकर मौके पर सम्मानित भी किया गया।

Related Articles

Back to top button