जैन किरयाना स्टोर में फायरिंग व स्नैचिंग की वारदात में शामिल आरोपी विरेंद्र उर्फ भोपा को क्राइम ब्रांच उंचा गांव की टीम ने किया गिरफ्तार

आरोपी पूछताछ के लिए 3 दिन के पुलिस रिमांड पर, पुलिस रिमांड के दौरान दो पिस्टल व मोटरसाइकिल बरामद

फरीदाबाद, 31 दिसम्बर बता दे की सुभाष कॉलोनी बल्लभगढ़ में 9 जुलाई को जैन किरयाना स्टोर पर की गई फायरिंग और स्नैचिंग की गई थी। वारदात मे शामिल आरोपियों की धरपकड़ के संबंध में डीसीपी क्राइम हेमेंन्द्र कुमार मीणा के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच उंचा गांव प्रभारी राकेश कुमार की टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
वारदात में शामिल अन्य दो आरोपी अरुण और अंकित को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी विरेन्द्र उर्फ भोपा उर्फ जाहिद खान गांव ठसका अग्रोहा हिसार का रहने वाला है।
किसी अन्य केस में हिसार जेल में बंद था । क्राइम ब्रांच टीम ने आरोपी को प्रोडक्शन वारन्ट पर लेकर प्रारंभिक पूछताछ की गई। पूछताछ मे आरोपी की सम्लिप्तां पाई गई। आरोपी को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।
आरोपी से पूछताछ में बताया कि उसने अन्य साथी अरुण उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के टप्पल का रहने वाला व अंकित उर्फ डीसी के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना थी। आरोपी अंकित खरकड़ी गांव का रहने वाला है ।
आरोपियो के पास उस समय तीन देशी पिस्तौल थी। आरोपी वारदात को अंजाम देने के लिए बस द्वारा गुरुग्राम से बल्लभगढ़ आए। आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले भीकम कॉलोनी बल्लबगढ़ से 9 जुलाई की शाम को मोटरसाइकिल छिन्ने की वारदात को अंजाम दिया था।
जिसका मामला थाना शहर बल्लबगढ़ में दर्ज किया गया। छिनी हुई मोटरसाइकिल पर सवार होकर तीनो आरोपियो ने नकाबपोश का रुप बनाकर हथियार के बल पर जैन किरयाना स्टोर में घुसकर डरा-धमकाकर लूट की कोशिश की तथा शिकायतकर्ता द्वारा शोर मचाने पर आरोपी दूकान से निकलकर भागने लगे तो बाहर गली में अन्य दुकानदार शमशुद्दीन ने एक आरोपी को पकड़कर रोकने की कोशिश की तो उसने शमशुद्दीन के ऊपर सीधा फायर कर दिया।
जिसमे गोली शमशुद्दीन के कंधे से छूकर निकल गई। पुलिस द्वारा मौका पर एक खाली खोल तथा देशी पिस्तोल की स्लाइड और आयरन रोड स्प्रिंग बरामद की गई थी। इस वारदात के संबंध में दुकानदार अशोक की पत्नी की शिकायत पर थाना आदर्श नगर बल्लभगढ़ में मामला दर्ज किया गया था।
आरोपी विरेन्द्र उर्फ भोपा उर्फ जाहिद खान उत्तर प्रदेश का रहने वाला है आरोपी ने हिसार में एक पैट्रोल लूट के मामले में जेल में बंद था जिसमें आरोपी की मुलाकात आरोपी अरुण से हुई थी। आरोपी जाहिद पर लूट, डकैती, व अवैध हथियार के 19 पहले मामले दर्ज है। आरोपी ने पूछताछ में 2 पिस्टल व स्नैचिंग की मोटरसाइकिल को बरामद की जा चुकी है।
मोटरसाइकिल आरोपी ने अपने घर पर छुपा रखी थी। आरोपी ने जिस पिस्टल से फायर किया था उसका चलाते समय कोई पार्ट टूट गया था जिसके कारण पिस्टल चल नही रही थी। आरोपी ने पिस्टल को फैंक दिया था। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

Related Articles

Back to top button