हॉफ मैराथॉन का मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वस्थ जीवनशैली की प्रेरणा देना : सतबीर मान

फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन डॉट कॉम ( www.faridabadhalfmarathon.com) पर करें रजिस्ट्रेशन

फरीदाबाद, 22 फरवरी सीईओ जिला परिषद सतबीर मान ने कहा कि जिला में आगामी तीन मार्च को फरीदाबाद मैराथॉन नाम से एक बड़ा इवेंट किया जाएगा। इस पहल का मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वस्थ जीवनशैली की प्रेरणा देना और उन्हें संजीवनी कार्रवाई के लिए प्रोत्साहित करना है।
इसके तहत, स्वास्थ्य और फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं, अभियानों, और प्रोग्रामों को प्रोत्साहित करना है। इसमें अलग-अलग श्रेणियों के हजारों धावक भागीदारी करेंगे। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल फरीदाबाद मैराथॉन में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करेंगे।
सीईओ जिला परिषद सतबीर मान आज वीरवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला फरीदाबाद के सभी आर डब्ल्यू के प्रतिनिधियों को ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में इस मैराथन में आमजन की भागीदारी सुनिश्चित कराने के दिशा-निर्देश दें रहे थे।
सीईओ जिला परिषद सतबीर मान ने आगे बताया कि डीसी विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में दिल्ली और मुंबई जैसे देश के प्रमुख शहरों में आयोजित होने वाले ऐसे आयोजनों की तर्ज पर फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन भी औद्योगिक महानगर/ उद्योगिक नगरी का एनुअल इवेंट होगा।
जिला मैराथॉन में भागीदारी के लिए हजारों की संख्या में प्रोफेशनल रनर्स ने फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन डॉट कॉम पर अपना पंजीकरण करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह रजिस्ट्रेशन 29 फरवरी तक करवाया जा सकता है।
मैराथन के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
मैराथॉन में सहभागी बनने के इच्छुक नागरिक फरीदाबाद मैराथॉन डॉट कॉम पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदक को मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी से रजिस्ट्रेशन करना होगा जिस पर उन्हें ओटीपी प्राप्त होगा। इसके उपरांत उसे अपनी पर्सनल जानकारी व अन्य जानकारी भरनी होगी।
यह है मैराथन का रूट
सीईओ जिला परिषद सतबीर मान ने कहा कि मैराथन का शुभारंभ सूरजकुंड परिसर से होगा और यह शहर के बड़खल मोड़ से वापिस जाएगी। जहां विभिन्न श्रेणियों में विजेताओं को नगद इनाम से सम्मानित किया जाएगा।
यह होगी सम्मानित के लिए ईनाम धन राशि
सीईओ जिला परिषद सतबीर मान ने आगे बताया कि 21 किलोमीटर ओपन कैटेगरी में हॉफ मैराथन में प्रथम स्थान पर आने वाले विजेता को 1 लाख 50 हजार रुपये की नकद धनराशि, द्वितीय विजेता को 1 लाख रुपये की नकद  धनराशि व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 75 हजार रुपये की धनराशि के  नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। वहीं 5 किलोमीटर की फन मैराथॉन का आयोजन में बच्चे युवा और सीनियर सिटीजन भाग ले सकते है।

Related Articles

Back to top button