लखन कुमार सिंगला बने अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय संयोजक

अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने दी जिम्मेदारी

फरीदाबाद, 05 अक्टूबर। अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने आगामी 29 अक्टूबर 2023 को अग्रोहा धाम में विशाल महाकुंभ के मद्देनजर प्रमुख समाजसेवी लखन कुमार सिंगला को राष्ट्रीय संयोजक नियुक्त किया है। इसके अलावा दिल्ली विधायक महेंद्र गोयल, राजस्थान विधायक अमित चचाण, पंजाब विधायक श्रीमती नीलम मित्तल, प्रमुख समाजसेवी गोविंद कांडा सिरसा, युवा प्रभारी अल्केश अग्रवाल मुंबई आदि को बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि लखन सिंगला व उनका परिवार पिछले काफी समय से सामाजिक व धार्मिक कार्याे में बढ़चढकर हिस्सा लेता है, खासकर समाज के कार्याे में उनकी भूमिका अग्रणीय रहती है, जिसके चलते उन्हें यह अह्म जिम्मेवारी सौंपी गई है।
बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम में महाकुंभ कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा जबकि आज अग्रोहा धाम के नेतृत्व में देश भर में हजारों वैश्य समाज की संस्थाएं धार्मिक व सामाजिक कार्यों में लगी हुई है। महाराजा अग्रसेन जी त्याग की मूर्ति थे जिन्होंने समाजवाद को बढ़ावा दिया और गरीबों को ऊंचा उठाते हुए छोटे-बड़े की दूरियां खत्म करने का काम किया।
बजरंग गर्ग ने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी ने गरीबों को ऊंचा उठाने के लिए हर घर से एक ईंट एक मुद्रा देने का नियम लागू किया ताकि गरीब व्यक्ति ईंट अपना मकान बनाकर रह सके और मुद्रा से व्यापार करके अपने बच्चों का अच्छे ढंग से पालन पोषण कर सके। बजरंग गर्ग ने कहा कि वैश्य समाज को पहले से ज्यादा मजबूत बनाने के लिए अग्रोहा धाम की राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी ईकाई, युवा व महिला ईकाईयों का विस्तार किया जा रहा है। अग्रोहा धाम देश का पांचवा धाम है जिसके साथ देश के नागरिकों की आस्था जुडी हुई है।
अग्रोहा में 30 एकड़ में अग्रोहा धाम बना हुआ है और 267 एकड़ में महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर मेडिकल कॉलेज बना हुआ है और समाज के सहयोग से 30 करोड रुपए की लागत से अग्रोहा धाम में महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर भव्य म्यूजियम बनाया जा रहा है जिसमें महाराजा अग्रसेन जी, वैश्य महान पुरुष व देश भक्तों की जीवनी के बारे में पूरी जानकारी होगी। बजरंग गर्ग ने कहा के प्रमुख समाजसेवी लखन कुमार सिंगला को अग्रोहा धाम के प्रचार की जिम्मेदारी राष्ट्रीय स्तर पर दी गई है।

Related Articles

Back to top button