हॉस्पिटल में एडमिट व्यक्ति की वसीयत अपने नाम करने के मामले में मामा भांजा के खिलाफ सूरजकुंड थाना में मुकदमा दर्ज

फरीदाबाद, 17 जून बता दें कि मामला 2 मार्च 2021 का है जिसमें कल शिकायत मिलने पर 16 जून को सूरजकुंड थाने में धोखाधड़ी षड्यंत्र इत्यादि धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अराईज हॉस्पिटल में किरणपाल एडमिट था, आरोपी मामा भांजा ने धोखाधड़ी से किरण पाल का अंगूठा लगवा कर वसीयत आरोपी कमल के नाम करवा ली थी।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद के गांव कोराली के रहने वाले किरणपाल की पत्नी भगवती ने सूरजकुंड थाने में दी अपनी शिकायत में बताया कि उनके पति मार्च 2021 में फरीदाबाद की ग्रीन फील्ड कॉलोनी में स्थित अराइस अस्पताल में भर्ती हुए थे जहां पर दिनांक 2 मार्च 2021 को आरोपी कमल सिंह और उसके भांजे अमित कुमार ने किरण पाल का फर्जी वसीयतनामा तैयार करके उनकी वसीयत आरोपी कमल के नाम करवा दी थी और आरोपी भांजे ने उसके ऊपर बतौर गवाह हस्ताक्षर किए थे। उन्होंने बताया इसके पश्चात 5 मार्च को एशियन हॉस्पिटल में किरण पाल की मृत्यु हो गई थी।
मृतक किरणपाल की पत्नी भगवती ने अपनी शिकायत में कहा ने कि किरणपाल पढ़े लिखे व्यक्ति थे जबकि वसीयतनामा पर उनके अंगूठे के निशान लगाए गए हैं जिससे यह पता चलता है कि यह अंगूठे के निशान उनका हाथ पकड़कर जबरदस्ती लगवाए गए हैं। दूसरी बात यह है कि जब उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया तो उनके सोचने समझने की इतनी शक्ति नहीं थी इसलिए आरोपियों ने इसका फायदा उठाया और उनकी वसीयत अपने नाम करवा ली। पीड़िता ने यह भी बताया कि अराइज अस्पताल का एक डॉक्टर आरोपी कमल का जानकार है इसलिए हो सकता है हॉस्पिटल प्रबंधन का भी इसमें हाथ हो।  पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है और जांच के आधार पर ही कानून के तहत आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button