किसान, जवान, पहलवान सहित हर वर्ग भाजपा से त्रस्त: महेन्द्र प्रताप सिंह

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी ने पृथला क्षेत्र में अटाली सहित एक दर्जन चुनावी सभाओं में मांगा समर्थन

फरीदाबाद। कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी एवं पूर्व केबिनेट मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह ने आज मोहना में आंदोलनरत किसानों को बडा आश्वासन देते हुए ऐलान कर दिया कि जनता के आर्शीवाद से सांसद बना तो मोहना में ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर कट बनवाना पहली प्राथमिक्ता होगी और अगर मैं यहां कट नहीं बनवा पाया तो सांसद पद से इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने कहा कि 215 दिनों से मोहना में धरना-प्रदर्शन चल रहा है लेकिन भाजपाईयों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है, और शर्म की बात है कि केन्द्र और प्रदेश में दोनों जगह भाजपा की सरकार होते हुए भी वह यहां के लोगों का दर्द समझ नहीं रहे इसलिए ऐसे सत्ता के अहंकारी भाजपाई नेताओं को वोट की ताकत का एहसास कराकर उनके घमंड को तोडना जरूरी है।

महेन्द्र प्रताप सिंह बृहस्पतिवार कअपने चुनावी प्रचार अभियान के तहत पृथला विधानसभा क्षेत्र के मोहना में चल रहे किसानों के धरने को संबोधित कर रहे थे। धरने पर आसपास के 40 गावों की सरदारी मौजूद रही जिसकी अध्यक्षता ईश्वर नंबरदार ने की वहीं मंच संचालन सतबीर सिंह मैनेजर ने किया। इसके उपरांत उन्होंने अटाली गांव में आयोजित एक बडी चुनावी सभा को भी संबोधित किया। उनके साथ पृथला क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया भी मुख्यरूप से मौजूद थे। सभा में हजारों की तादाद में मौजूद लोगों ने जहां उनका बडी फूलों की माला से जोरदार स्वागत किया वहीं 36 बिरादरी की ओर से पगडी बांधकर अपने खुले समर्थन का ऐलान कर लोकसभा चुनाव में बडी जीत दिलाने का खुला आश्वासन भी दिया गया। वहीं उन्होंने इसके उपरांत बुखारपुर, नरहावली, छांयसा, मोहना, जवां, फतेहपुर बिल्लोच, पन्हेडा कलां व नरियाला में चुनावी सभाओं को संबोधित कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

सभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा पूरी तरह से किसान, जवान व खिलाडियों के हकों की विरोधी सरकार साबित हुई है। भाजपा राज में जहां किसान कर्ज के तले दबता जा रहा है और अपने हकों के लिए सडकों पर आंदोलनरत है वहीं हमारी देश की शान महिला खिलाडियों को भी दिल्ली में धरना-प्रदर्शन करने पडे हैं। इसके अलावा अगनीवीर जैसी योजना चलाकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में फरीदाबाद को दिशाहीन किया है। जुमलेबाजी की इस सरकार ने जनता को लूटने का काम किया है। औद्योगिक नगरी के नाम से विश्व में मशहूर इस फरीदाबाद से आज जहां उद्योग पलायन कर रहे हैं युवाओं के समक्ष बेराजगारी का संकट खडा होता जा रहा है, इसलिए अब समय आ गया है अपनी वोट की ताकत से कांग्रेस की सरकार बनाने का।

इस अवसर पर पृथला क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया ने कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह को सही मायनों में जन नेता की संज्ञा देते हुए लोगों से आह्वान किया कि वह एकजुट हो बाबू महेन्द्र प्रताप सिंह को भारी बहुमत से जिताएं क्योंकि इनकी जीत ही हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को बडी ताकत प्रदान करेगा और यहां के लोगों को फिर से वही कांग्रेस का राज देखने को मिलेगा

इस मौके पर डॉ. मुकेश भाटी, बिजेन्द्र आर्य, प्रहलाद अटाली, बंटी हुड्डा, करनैल सिंह जलहाका, किशन सिंह चहल चंदावली, खंडेश्वरी बाबा, देशराज चौहान,संतराम मोहना, रेखा चौधरी मोहना, पूनम सिनसिनवार, रणवीर मेंबर मोहना, तेजपाल बहीन, एहसान अली अटेरणा, महावीर मास्टर दयालपुर, प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह, नरेश पहलवान मोहना, राव नारायण सिंह मंझावली रिटायर्ड कमिश्नर, राजेश तेवतिया अलावलपुर, रामवीर सिंह सोलंकी, रामराज भाटी, दानी सरपंच मोहना, मुकेश कुमार, वीरेंद्र अत्रि, सुरेंद्र अत्रि,सुरेंद्र तंवर, नरेश अत्रि, कुलबीर चेयरमैन, बसंत ठोडा, जयवीर अत्रि, नरवीर तंवर, रामेश्वर अत्रि, सीताराम किसान नेता, बेद प्रकाश अत्रि, पार्षद हरकेश अत्रि जलहाका के अलावा सभाओं में हजारों की संख्या में पृथला क्षेत्र के पंच-सरपंच, पूर्व सरपंच, जिला पार्षद सहित गणमाण्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button