राजकुमार वोहरा ने श्री गुरु गोबिंद सिंह साहिब के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में सैक्टर-15, गुरुद्वारे में टेका मत्था और छका लंगर प्रसाद

श्री गुरु गोबिंद सिंह साहिब जी हैं भक्ति तथा शक्ति के अद्वितीय संगम : वोहरा

फरीदाबाद। सिखों के दशम गुरु श्री गुरु गोबिद सिंह साहब जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में भाजपा ज़िला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा सेक्टर 15, फ़रीदाबाद में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को मत्था टेका और लंगर प्रसाद छका ।

श्री गुरु सिंह सभा सेक्टर 15 गुरुद्वारा साहिब की अध्यक्षा ने राजकुमार वोहरा को सरोपा पहनाकर सम्मानित किया । ज़िला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा ने कहा कि श्री गुरु गोविंद सिंह साहिब जी एक महान लेखक, मौलिक चिंतक तथा संस्कृत सहित कई भाषाओं के ज्ञाता भी थे। उन्होंने कई ग्रंथों की रचना की। वह विद्वानों के संरक्षक थे।

वह भक्ति तथा शक्ति के अद्वितीय संगम थे। उन्होंने सदा प्रेम, एकता और भाईचारे का संदेश दिया। उनकी वाणी में मधुरता, सादगी, सौजन्यता एवं वैराग्य की भावना कूट-कूटकर भरी थी। उनके जीवन का प्रथम दर्शन ही था कि धर्म का मार्ग ही सत्य का मार्ग है और सत्य की ही सदैव विजय होती है। श्री गुरु गोबिद सिंह साहिब जी ने अपने पूरे परिवार को देश व धर्म के लिए कुर्बान कर दिया था। सभी वर्ग के लोग उनका प्रकाश पर्व मिलकर धूमधान से मनाते हैं ।

वोहरा ने कहा कि सभी धर्म एक समान है और हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए । इस अवसर पर उनके साथ ज़िला सचिव मुकेश अग्रवाल, जिला मीडिया प्रमुख विनोद गुप्ता, सह प्रमुख राज मदान , युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष पंकज सिंगला, युवा मोर्चा ज़िला उपाध्यक्ष योगेश तेवतिया, कार्यालय सचिव सचिन गुप्ता, अनिल मालिक,सचिन सरपंच भनकपुर,विकाश कश्यप आदि अनेक भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button