जनवरी 2024 में तिल्लोरी खादर में जमीनी विवाद में हुई रामसेवक हत्या मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने हथियार सप्लाई करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

Faridabad  : डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश तथा एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने जनवरी महीने में तिल्लोरी खादर में जमीनी विवाद में हुई रामसेवक नामक व्यक्ति की हत्या के मुकदमे में सातवें आरोपी को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि गांव तिल्लोरी खादर में 14 जनवरी 2024 को जमीन विवाद में प्रॉपर्टी डीलर रामसेवक की हत्या कर दी गई थी। मृतक के छोटे भाई विजेंद्र पाल की शिकायत पर थाना भुपानी में योजना के तहत अवैध हथियार से हत्या व अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में 6 आरोपियों मोहित उर्फ़ कपिल, गौरव, मुबीन उर्फ़ सेंटी, अतेंदर उर्फ भोला, अब्बास तथा तुगलक को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम मुकुल उपाध्याय है जो उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में स्थित लक्ष्मण गढ़ी गांव का रहने वाला है। मामले में मृतक रामसेवक व मुख्य आरोपी कपिल उर्फ मोहित के बीच जमीनी विवाद चल रहा था जिस कारण पहले भी उनमें झगड़े हुए हैं। कपिल ने इस जमीनी विवाद को लेकर रामसेवक को मारने की योजना बनाई थी। योजना के तहत कपिल ने 14 जनवरी 2024 को अपने साथियो तुगलक, मुबीन, गौरव और अन्य आरोपियों के साथ मिलकर रामसेवक की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। मामले में 6 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए अब आरोपी मुकुल को गिरफ्तार किया है।

आरोपी फरवरी 2024 में पल्ला थानाक्षेत्र के अवैध हथियार सप्लाई के एक अन्य मामले में नीमका जेल में बंद था जिसे क्राइम ब्रांच द्वारा प्रोडक्शन पर लेकर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने 95000 रुपए में आरोपी अब्बास को 2 पिस्टल, 11 कारतूस तथा 3 मैगजीन उपलब्ध करवाई थी जिसमें से एक पिस्टल गौरव तथा एक पिस्टल अतेंद्र से बरामद हो चुकी है। आरोपी के खिलाफ इससे पहले भी हत्या का प्रयास व अवैध हथियार के चार-पांच मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस द्वारा आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान मामले में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी प्राप्त करके उनकी धरपकड़ की जाएगी।

Related Articles

Back to top button