इकोफाई और टीवीएस मोटर कंपनी ने भारत में ईवी थ्री-व्‍हीलर फाइनेंसिंग की स्थिति को बदलने के लिये सहयोग किया

मुंबई, 11 अक्टूबर 2024: इकोफाई, जो एवरसोर्स कैपिटल द्वारा समर्थित भारत की प्रमुख हरित क्षेत्र के लिए वित्त प्रदान करने वाली कंपनी है, ने टीवीएस मोटर कंपनी के साथ साझेदारी की है। इकोफाई का उद्देश्य भारत के खुदरा क्षेत्र (रिटेल सेक्‍टर) में पर्यावरण से जुड़ी वित्तीय जरूरतों को पूरा करना है, जबकि टीवीएस मोटर कंपनी एक प्रमुख वैश्विक वाहन निर्माता है, जो टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर वाहनों का निर्माण करती है। इस साझेदारी का लक्ष्य तेजी से बढ़ रहे इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर क्षेत्र को बढ़ावा देना और देशभर में पर्यावरण के अनुकूल परिवहन को प्रोत्साहित करना है।

इकोफाई की को-फाउंडर, एमडी और सीईओ राजश्री नांबियार ने इस साझेदारी के बारे में कहा, “टीवीएस मोटर कंपनी के साथ हमारा यह सहयोग स्थायी ऊर्जा के भविष्य के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इससे हम यात्री और माल ढुलाई के लिए इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स के लिए बेहतर वित्तीय समाधान पेश कर पाएंगे। टीवीएस मोटर के गहरे उद्योग अनुभव, मजबूत वितरण नेटवर्क और प्रतिष्ठित ब्रांड का फायदा उठाकर, इकोफाई इलेक्ट्रिक वाहन फाइनेंसिंग के क्षेत्र में महत्वपूर्ण बदलाव लाने के लिए तैयार है। हमें उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2025 में बड़ी वृद्धि होगी। यह हमारे विस्तार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि हम अपने वित्तीय ऑपरेशनों को बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं।”

रजत गुप्ता, कॉमर्शियल मोबिलिटी के बिजनेस हेड, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, “इकोफाई के साथ साझेदारी से हमें अपनी उत्पादन विशेषज्ञता को उनके उन्‍नत वित्तीय सेवाओं के साथ जोड़ने का अवसर मिला है। हम मिलकर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर सेगमेंट में अपने ग्राहकों को बेहतरीन सेवाएं प्रदान करेंगे और इस क्षेत्र में वृद्धि और नवाचार को प्रोत्साहित करेंगे। यह कदम हमारे परिवहन के स्थायी समाधान प्रदान करने के वादे को भी दर्शाता है।”

इकोफाई और टीवीएस मोटर कंपनी ने मिलकर टीवीएस इलेक्ट्रिक वाहनों को लोगों के लिए सुलभ और किफायती बनाने के लिए खास फाइनेंसिंग योजनाएं लॉन्च की हैं। इन योजनाओं का उद्देश्य भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपनाने को बढ़ावा देना और ईवी फाइनेंसिंग के भविष्य को नए तरीके से पेश करना है।

Related Articles

Back to top button