विजय प्रताप के समर्थन में जगह-जगह उमड़ रहा है जनसैलाब, पुष्प वर्षा से हो रहा स्वागत

Faridabad : 28 सितम्बर। बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह के समर्थन में लोगों का हुजुम उमड़ता जा रहा है। ऐसा ही नजारा आज उस समय देखने को मिला। जब कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप शनिवार को शहीद भगत सिंह जयंती के उपल्क्ष में एनआईटी पांच स्थित गोल चक्कर पर शहीदों को नमन करने पहुंचे। शहीद भगत सिंह के चरणों में पुष्प अर्पित किए। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह भारत के एक महान स्वतंत्रता सेनानी एवं क्रान्तिकारी थे। चन्द्रशेखर आजाद व पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर इन्होंने भारत की स्वतंत्रता के लिए अभूतपूर्व साहस के साथ शक्तिशाली ब्रिटिश सरकार का मुक़ाबला किया। शहद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव एवं चन्द्रशेखर आजाद जैसे शहीदों का ऋण हम कभी नहीं उतार सकते। इन्होंने देश की रक्षा के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहूति दे दी। ऐसे वीर शहीदों के चरणों में मेरा वंदना है और मैं आज की युवा पीढ़ी से कहना चाहता हूं कि हमें शहीद भगत सिंह से प्रेरणा लेनी चाहिए।

वहीं शनिवार को हुई अनेकों विशाल जनसमर्थन सभाओं में विजय प्रताप ने शहर के एकमात्र बादशाह खान अस्पताल में ट्रोमा सेंटर खोलने का वादा किया और कहा कि शहर की जरूरत है, हम इसको पूरा करेंगे। हमारे शहर के समाजसेवी सतीश चोपड़ा एवं उनकी टीम पिछले काफी समय से ट्रोमा सेंटर की मांग उठा रही है। उन्होंने कहा कि ये हमारी बदनसीबी है जिस चीज के लिए सरकार को सोचना चाहिए, उसके लिए कोई आवाज उठा रहा है, लोगों की चिंता कर रहा है, बावजूद इसके सरकार असंवेदनशील बनी हुई है।

इस मौके पर विजय प्रताप ने बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की जनता को आश्वस्त किया कि इस बार शहर की आन, बान, शान का पर्व ऐतिहासिक दशहरा पहले की तरह हमारी बिरादरी द्वारा ही मनाया जाएगा। इसके अलावा हमारे शहर की रौनक रही हमारा नाहर सिंह स्टेडिम जिसके नाम पर करोड़ों रुपए का बजट अब तक भाजपा सरकार डकार चुकी है, उसको सुधारने का काम हम करेंगे। पहले उसके लिए 122 करोड़ का बजट पास किया जाता है, बावजूद 8 साल में काम पूरा नहीं किया गया। इसको लेकर ठेकेदार को सजा देने की बजाय भाजपा के मुख्यमंत्री ने ईनाम स्वरूप 225 करोड़ का बजट और पास कर दिया।

विजय प्रताप ने कहा कि शहर की बढ़ती आबादी को देखते हुए मेने एक स्पोर्टस सिटी फरीदाबाद में लाने का मन बनाया है, जोकि मेरा ख्वा है और यह हम बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में लाकर रहेंगे। उन्होंने फरीदाबाद-गुरूग्राम तक मेट्रो का विस्तार, शहर के लोगों को साफ पीने का पानी, सीवर की समस्या से निजात दिलाना, जलभराव, गड्ढा मुक्त्र, कचरा मुक्त स्वच्छ फरीदाबाद की परिकल्पना को दोहराया।

विजय प्रताप ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर वह प्रत्येक वार्ड में स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक भवन तथा वरिष्ठ नागरिक क्लब की स्थापना करेंगे। इसके अलावा शहर को जाम से मुक्ति दिलाने का काम करेंगे। शहर को टोल से मुक्ति दिलाएंगे। गुरुग्राम, सोहना एवं बदरपुर टोल हटाए जाएंगे, जोकि 10 साल के लिए लगाए गए थे, लेकिन आज 20 साल से भी अधिक समय इनको हो चुका है।

Related Articles

Back to top button