हरियाणा की जनता के विकास का रोडमैप है, भाजपा का संकल्प पत्र : राजीव जेटली

Faridabad : 20 सितंबर। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव जेटली ने प्रेस वार्ता कर भाजपा के संकल्प पत्र के 20 संकल्पों की प्रशंसा की और कहा कि वीरवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा जारी हरियाणा विधानसभा चुनाव का संकल्प पत्र, हरियाणा की जनता के विकास का रोडमैप है, जो गरीब, किसान, महिला, युवा, उद्योगपति, छोटे व्यापारी, पिछड़े वर्ग, अनुसूचित जाति आदि सभी वर्गों की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला है। फरीदाबाद भाजपा जिला कार्यालय “अटल कमल” पर आयोजित प्रेस वार्ता में जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा, जिला महामंत्री सुरेन्द्र जांगड़ा, प्रदेश संयोजक लीगल सेल गोपाल शर्मा, जिला मीडिया सह प्रभारी राज मदान, आभाष अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

श्री जेटली  ने कहा कि 2014 एवं 2019 के संकल्प पत्रों के सभी संकल्पों को पूरा कर हम हमेशा प्रदेश की जनता की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं पर खरा उतरे हैं। 2024 के  ‘संकल्प पत्र’ में हरियाणा प्रदेश के लोगों की जो अपेक्षाएं हैं, उन पर आगे भी खरा उतरेंगे और हमारे संकल्प पत्र के सभी संकल्पों को पूरा करके प्रदेश का नॉन स्टॉप विकास करेंगे। देश और प्रदेश की जनता ने भाजपा सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल का नॉन स्टॉप विकास देखा है और पिछले 10 वर्षों में जनता का भाजपा में विश्वास बढ़ा है । प्रदेश की जनता ने पूरा मन बना लिया है कि तीसरी बार भाजपा को ही सत्ता पर काबिज करेगी।

कांग्रेस करती है भ्रामक और झूठे वादे, चुनाव के बाद वादों को जाती है भूल

श्री जेटली ने कांग्रेस के ऊपर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा भ्रामक और झूठ वादे करती है और चुनाव के बाद  घोषणा पत्र के वादों को भूल जाती है, जिसका जीता जागता उदाहरण हिमाचल, कर्नाटक और तेलंगाना राज्य हैं जहाँ की जनता उनके झूठे वादों से त्रस्त है। चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी भ्रामक और झूठे वादों से जनता को झांसा देती है और जनता के वोट लूटने का काम करती हैं। कांग्रेस का इतिहास रहा है जनता को झूठे वादे करो और सत्ता पर काबिज हो जाओ। जनता अब इनके बहकावे में आने वाली नहीं है।

-10 वर्षों में हरियाणा का किया नॉनस्टॉप विकास, आगे करेंगे उससे भी तेज विकास

श्री जेटली ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद पहले ही दिन से अपने वादों को पूर्ण करने के काम में जुट जाती है । भारतीय जनता पार्टी ने 10 वर्षों में अपने 2014 और 2019 के संकल्प पत्रों में लिखे हर संकल्प और वादे को पूर्ण करने का काम किया है और प्रदेश का विकास कर प्रदेश की जनता को मजबूत किया है । जिस तरह भाजपा की प्रदेश सरकार ने मोदी जी और केंद्र की भाजपा सरकार के साथ मिलकर पिछले 10 वर्षों में हरियाणा का नॉनस्टॉप विकास किया है, उसी तरह अगले 5 वर्षों में भी उससे भी तेज गति से विकास करेंगे । प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से केंद्र सरकार की तरह प्रदेश में भी जीत की हेट्रिक लगायेंगे।

भाजपा के संकल्प पत्र के सभी प्रमुख 20 संकल्प :-

श्री जेटली  ने भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र के सभी 20 संकल्पों को प्रेस के साथ साँझा करते हुए कहा कि भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में प्रदेश की हर महिला के खाते में 2100 रुपये डालने और महिलाओं को 500 का गैस सिलेंडर देने का संकल्प किया है। भाजपा बिना खर्ची पर्ची के 2 लाख युवाओं को नौकरी देगी और आईएमटी खरखौदा की तर्ज पर 10 औद्योगिक शहरों का निर्माण करेगी और 5 लाख युवाओं के लिए अन्य रोजगार के अवसर एवं नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशन योजना से मासिक स्टाइपेंड देगी।

चिरायु-आयुष्मान योजना के तहत प्रत्येक परिवार को ₹10 लाख तक का मुफ्त इलाज एवं परिवार के 70 वर्ष से अधिक प्रत्येक बुजुर्ग को अलग से ₹5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देगी। किसानों को 24 फसलों की घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीद करेगी। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 5 लाख आवास मुहैया करवाएगी। सरकारी अस्पतालों में डायलिसिस तथा सभी अस्पतालों में डायग्नोसिस मुफ्त सुविधा होगी। हर जिले में ओलंपिक खेलों की नर्सरी स्थापित की जाएगी। अव्वल बालिका योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र में कॉलेज जाने वाली प्रत्येक छात्रा को स्कूटर,  हर हरियाणवी अग्निवीर को सरकारी नौकरी की गारंटी देगी। भारत सरकार के सहयोग से केएमपी के ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर का निर्माण एवं नई वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत और भारत सरकार के सहयोग से विभिन्न रैपिड रेल सेवाओं एवं फरीदाबाद से गुरुग्राम के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस मेट्रो सेवा की शुरुआत करेगी।

छोटी पिछड़े समाज की जातियों (36 बिरादरियों) के लिए पर्याप्त बजट के साथ अलग-अलग कल्याण बोर्ड बनाने,  डीए और पेंशनों को जोड़ने वाले साइंटिफिक फॉर्मूले के आधार पर सभी सामाजिक मासिक पेंशनों में वृद्धि करने,  भारत के किसी भी सरकारी कॉलेज से मेडिकल और इंजीनियरिंग पढ़ने वाले ओबीसी एवं एससी जातियों के हरियाणा के विद्यार्थियों को पूर्ण छात्रवृत्ति देगी। सभी ओबीसी वर्ग के उद्यमियों की, मुद्रा योजना के अतिरिक्त, 25 लाख रुपये तक के ऋण की गारंटी हरियाणा राज्य सरकार उठाएगी। हरियाणा को वैश्विक शिक्षा का केंद्र बनाकर आधुनिक स्किल का प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। दक्षिण हरियाणा में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का अरावली जंगल सफारी पार्क विकसित करेगी जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

Related Articles

Back to top button