हेयर एण्‍ड केयर आमंड हेयर ऑयल से अपने बालों के डैमेज को ठीक करें: मैरिको की विशेषज्ञ डॉ. शिल्‍पा वोरा ने दी सलाह

खूबसूरत और स्‍वस्‍थ बाल पाने में सबसे बड़ी चुनौती डैमेज्‍ड बालों की होती है, जैसे कि बाल टूटना और उनका उलझना यानी फ्रिज होना। बाल चाहें पर्यावरण के कारणों से डैमेज हों, बार-बार हीट स्‍टा‍इलिंग करने से या स्‍ट्रांग केमिकल ट्रीटमेंट करवाने से, वे बेजान हो जाते हैं और अपनी चमक खो देते हैं। ऐसे में बालों का टूटना चिंताजनक हो जाता है। हालांकि बादाम के रूप में प्रकृति ने हमें इसके लिये एक ताकतवर नुस्‍खा दिया है। बादाम में काफी पोषक-तत्‍व होते हैं, जो डैमेज्‍ड बालों को रिपेयर करने और उनमें दोबारा जान डालने में मददगार हो सकते हैं।

मैरिको लिमिटेड की मुख्‍य शोध एवं विकास अधिकारी डॉ. शिल्‍पा वोरा बालों की देखभाल में बादाम की अहमियत के बारे में बता रही हैं। बादाम में कई जरूरी पोषक-तत्‍व होते हैं, जो उन्‍हें जड़ से मजबूत करते हैं, उनका टूटना कम करते हैं और उसे रिपेयर करने में मदद करते हैं। खास फार्मूले वाला, हल्‍का–फुल्‍का और नरिशिंग हेयर ऑयल इसका आदर्श समाधान हो सकता है। सिर की त्‍वचा में बादाम के तेल की मालिश करने से खून का बहाव बेहतर होता है और बालों को पोषण मिलता है। ये डैमेज्‍ड बालों की नमी बरकरार रखते हैं और उन्‍हें जड़ से मजबूत बनाते हैं।

डॉ. वोरा हेयर एण्‍ड केयर आमंड हेयर ऑयल के इस्‍तेमाल की सलाह देती हैं। उसमें बादाम की अच्‍छाइयाँ होती हैं और हेयर डैमेज* के कारण बाल झड़ने को 90% तक कम करने में मदद मिल सकती है।* सर्वश्रेष्‍ठ परिणामों के लिये डॉ. वोरा ने हफ्ते में 1-2 बार हेयर एण्‍ड केयर आमंड हेयर ऑयल लगाने की सलाह दी है। यह खूबसूरत और मजबूत बाल पाने का एक किफायती तरीका है।

इसलिये, आमंड ऑयल यानी बादाम के तेल से मसाज को अपने बालों की नियमित देखभाल में शामिल करें, ताकि डैमेज हुए बालों को प्रभावी ढंग से ठीक किया जा सके और आपके बालों की सेहत भी बनी रहे।

Related Articles

Back to top button