एयर फोर्स रोड़ के पास एक स्टोर में लगी भीषण आग

फरीदाबाद। हरियाणा के जिले फरीदाबाद में एयर फोर्स रोड़ स्थित दुर्गा मंदिर के पास एक स्टोर में आज दोपहर अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई। हादसे में परचून का लगभग सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया।

जानकारी के अनुसार जवाहर कालोनी निवासी प्रदीप कुमार की एयर फोर्स रोड़ पर दुर्गा मंदिर के पास पिछले 35 सालों से उनकी प्रदीप प्रोविजनल स्टोर के नाम से राशन की दुकान है। आज दोपहर प्रदीप भोजन करने के लिए घर पहुंचे तथा कुछ देर बाद स्थानीय दुकानदारों ने उन्हें आग लगने की सूचना दी।

इसके बाद वह दुकान पर पहुंचे और शटर को खोला, तब तक आग ने भीषण रूप धारण कर दिया था। भीषण आग में आटा, चावल, रिफाइंड, तेल, देसी घी, सिगरेट व अन्य परचून का सामान जलकर स्वाहा हो गया। प्रदीप ने बताया कि उनकी वर्षों की जमा पूंजी जलकर राख हो गई, उन्हें काफी नुकसान हुआ। फिलहाल आग से हुए नुकसान का आकलन नहीं हो सका।

विधायक नीरज शर्मा के बड़े भाई एवं नगर निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर पं. मुकेश शर्मा मौके पर पहुंचे और पीड़ित दुकानदार प्रदीप कुमार को सांत्वना दी। एनआईटी दमकल केन्द्र के फायर अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली कि दुकान में आग लग गई है।उन्होंने तुरन्त पहले एक गाड़ी को रवाना कर दिया। उसके बाद दूसरी गाड़ी को घटना स्थल की ओर भेज दिया, लेकिन पहली की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया।

 

Related Articles

Back to top button