जिला स्तरीय साइंस क्विज प्रतियोगिता आयोजित।

हरियाणा स्टेट काउंसिल फॉर साइंस इन्नोवेशन एंड टेक्नोलॉजी के निर्देश अनुसार विद्यार्थियों में विज्ञान के प्रचार प्रसार हेतु प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी राजकीय महाविद्यालय फ़रीदाबाद ने जिला स्तरीय साइंस क्विज प्रतियोगिता का सफल पूर्वक आयोजन किया। यह आयोजन प्राचार्य डॉ चंद्रशेखर वशिष्ठ तथा डीन फैकल्टी साइंस डॉ शालिनी मल्होत्रा की देखरेख में सफल हुआ। इसमें क्विज मास्टर की भूमिका फिजिक्स डिपार्टमेंट की विभाग अध्यक्ष डॉ पारुल जैन ने बखूबी रूप से निभाई ।

इस क्विज के लिए फरीदाबाद के विभिन्न महाविद्यालय से कुल 15 टीमों ने हिस्सा लिया जिसमें लिखित परीक्षा के आधार पर कुल 8 टॉप टीम फाइनल क्विज के लिए चुनी गई । इस क्विज को कुल चार विभिन्न राउंड के साथ तैयार किया गया था जिसमें प्रश्नोत्तरी राउंड , एक्टिविटी राउंड , विजुअल तथा रैपिड फायर राउंड प्रमुख रूप से सम्मिलित थे । इस जिला स्तरीय क्विज के अंतिम परिणाम स्वरुप प्रथम स्थान डीएवी सेंचुरी, केएल मेहता दयानंद महाविद्यालय को द्वितीय तथा राजकीय महाविद्यालय मोहना को तृतीय स्थान दिया गया। प्रतियोगिता के अंत में प्राचार्य डॉ चंद्रशेखर वशिष्ठ ने इस सफल आयोजन के लिए पूरी साइंस फैकल्टी को बधाई दी तथा बच्चों को स्टेट लेवल क्विज प्रतियोगिता के लिए और अच्छे परिणाम लाने के लिए प्रेरित किया।

इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में अग्रवाल कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजीव कुमार गुप्ता रहे। आयोजन के अंत में मुख्य अतिथि ने भी बच्चों को आने वाले वर्षों में और बढ़िया प्रदर्शन देने के लिए प्रेरित किया । इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए महाविद्यालय के सभी साइंस फैकल्टी ने अहम भूमिका निभाई।

Related Articles

Back to top button