अशोक मेमोरियल पब्लिक स्कूल में नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर व रक्तदान शिविर का आयोजन

फरीदाबाद, 18 अगस्त। अशोक मेमोरियल पब्लिक स्कूल के परिसर में फोर्टिस हॉस्पिटल के सहयोग से नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर व रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में नेत्र रोग,हड्डी रोग,स्त्री रोग तथा ह्रदय रोग विशेषज्ञों ने अपनी सेवाएँ प्रदान की। इसके अलावा नि:शुल्क रक्त जाँच,ईसीजी,फिजियोथेरेपी की भी व्यवस्था थी। रक्तदान शिविर में कुल 80 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस शिविर में राजीव गांधी कैंसर संस्थान ने भी अपना योगदान दिया। जिन्होंने 40वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए नि:शुल्क मेमोग्राफी की भी व्यवस्था की थी जिसमें 50 से अधिक महिलाओं ने इसका लाभ उठाया।

इस शिविर का शुभारंभ चेयरमैन विनोद सचदेवा एवं मैनेजर श्रीमती गीता सचदेवा ने रिबन काटकर किया। स्कूल के चेयरमैन विनोद सचदेवा ने कहा कि के स्कूल के संस्थापक स्व. गिरधारी लाल सचदेवा जी की पुण्य तिथि पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी स्कूल परिसर में नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन किया गया। स्कूल के संस्थापक स्व. गिरधारीलाल जी पर्यावरण प्रेमी भी थे। अपने पूरे जीवन उन्होंने पर्यावरण की भलाई के लिए अनेक कार्य किए और अब उनकी अगली पीढ़ी उनकी इस भावना को आगे बढ़ाने के लिए सदैव तत्पर रहती है और इसी क्रम में प्रति वर्ष पेड़ (तरु भेंट ) कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी इस कार्यक्रम के अंतर्गत 2000 के लगभग पेड़ – पौधे आस पास के इलाके में वितरित किए गए।

इस सारे कार्यक्रम में वॉरियर्स सर्विस क्लब और रोटरी क्लब ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज़ करवाई। इस अवसर पर कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों का चेयरमैन विनोद सचदेवा,श्रीमती गीता सचदेवा व प्रधानाचार्या श्रीमती ममता सिंह ने पौधे व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर मैनेजिंग कमेटी के सदस्यगण प्रेम सागर, प्र्रमोद सचदेवा, श्रीमती स्नेह सचदेवा, श्रीमती प्रतिमा ओबेरॉय के साथ पी के खरबंदा सहित समूचा स्कूल स्टाफ व पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button