राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मनाया पाकिस्तानी से आए शरणार्थियों के साथ मनाया आजादी का महोत्सव

फरीदाबाद। एनआईटी की फ्रंटियर कॉलोनी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान से शरणार्थी परिवारों के साथ के साथ आजादी का उत्सव धूमधाम से मनाया। पाकिस्तानी से आएं  इन परिवारों के  दिलों में  हिंदुस्तान बसता है। आज माँ भारती को पुष्प अर्पित कर उन्होंने भारत माता की जय और वंदे मातरम का उद्घोष किया।

आरएसएस के सी ए ए कार्यान्वयन के प्रांत संयोजक, अरुण वालिया जी  ने स्वतंत्रता दिवस की सभी को शुभकामनाएं दी तथा सभी को आश्वस्त किया कि उन्हें जल्द से जल्द भारतीय नागरिकता मिल जाएगी। उन्होंने सभी शरणार्थी परिवारों को नमन करते हुए कहा कि वे गुरु गोविंद सिंह जी के सच्चे सिपाही है आपने  अपना घर बार खेत खलिहान सब कुछ छोड़ दिया पर अपना धर्म नहीं छोड़ा। आज बहुत ही अभाव भरा , नरकीय जीवन जीने को मजबूर है परंतु अपने धर्म पर पक्के हैं। ऐसे योद्धाओं को हम नमन करते हैं।

राष्ट्रीय जन सेवक संघ स्वयंसेवक संघ से  वीरेन्द्र गौड ने भी सभी को शुभकामनाएं दी, सुचित कौशिक जी ने उसने उद्यमशील बनने का आह्वान किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में सभी ने भारत माता पूजन किया,देश भक्ति के गीत गए तथा  राष्ट्रगान हुआ। शरणार्थियों को मिठाइयां ,कपड़े तथा अन्य उपहार वितरित किए गए साथ ही प्रार्थना की  गई कि परमात्मा करे इन्हें जल्द भारतीय नागरिकता मिले और ये परिवार अच्छी और खुशहाल जिंदगी जी सकें।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से अरुण वालिया इन परिवारों की देखभाल पिछले दस वर्षों से कर रहे हैं

Related Articles

Back to top button