स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने तिरंगा फहराते हुए ली परेड की सलामी

- परेड कमांडर अमन यादव के नेतृत्व में पुलिस के जवानों संग विद्यार्थियों ने की कदमताल - देशभक्ति से ओतप्रोत एवं सामाजिक संदेश प्रसारित करते सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी मनोहारी प्रस्तुतियां                                                 

फरीदाबाद, 13  अगस्त। हेलीपैड ग्राउंड में मंगलवार को हुई स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि तिरंगा फहराते हुए स्वतंत्रता सेनानियों और वीर शहीदों को नमन किया। साथ ही उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसमें मुख्य अतिथि  के रूप में हरियाणा के सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री डॉ. अभय सिंह यादव शामिल होंगे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल में स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ पुलिस बल ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। मुख्यातिथि ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद मार्च पास्ट किया, जिसका नेतृत्व परेड कमांडर के रूप में एसीपी अमन यादव कर रहे थे। बैंड की मधुर ध्वनि के साथ परेड में सबसे आगे  पीएसआई ललित कुमार के नेतृत्व में पुलिस के जवानों की टुकड़ी कदमताल करते हुए आगे बढ़ी, जिनके पीछे पीएसआई कविता के नेतृत्व में महिला पुलिस की टुकड़ी, एसआई बंसीलाल की अगुवाई में होमगार्ड की टुकड़ी, योगेश दिवाकर के नेतृत्व में एनसीसी की जूनियर विंग, रितेश राव के नेतृत्व में सेंट जोंस एंबुलेंस ब्रिगेड व प्रिंस के नेतृत्व में  एनसीसी की नेवी जूनियर विंग तथा अभिषेक के नेतृत्व में स्काउट और शाइना के नेतृत्व में प्रजातंत्र के प्रहरी की टुकड़ी ने कदम से कदम मिलाये। मुख्य अतिथि ने परेड की सलामी ली।

परेड के बाद विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक डंबल व पीटी शो का शानदार प्रदर्शन किया। इसके बाद देश भक्ति तथा सामाजिक संदेश प्रसारित करने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनोहारी प्रस्तुतियां दी गई, जिसकी शुरुआत सर्वोदय अस्पताल के मूक-बधिर नन्हें-मुन्नों ने देशभक्ति के संदेश के साथ की। इसके बाद स्वच्छता का संदेश दिया गया। राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय ओल्ड फरीदाबाद की छात्राओं ने अपनी प्रेरक प्रस्तुति से स्वच्छता पर बल दिया। इसके बाद  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा के विद्यार्थियों ने देशभक्ति के जज्बे को हिलोरें देने वाली दमदार प्रस्तुति दी। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय  एनआईटी-2 की छात्राओं ने बेहतरीन प्रस्तुति देते हुए राष्ट्र को नमन किया, जिसके बाद  राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी-5 की छात्राओं ने हरियाणवी समूह नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। अंत में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी-3 की छात्राओं ने अपनी जानदार प्रस्तुति से खेलों में बढ़ते मजबूत कदमों को खूबसूरती के साथ दर्शाया।

फुल ड्रेस रिहर्सल संपन्न होने के उपरांत अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस अवसर पर डीसीपी जसलीन कौर, एसडीएम शिखा आंतिल, नगराधीश अंकित कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button