राजनैतिक पार्टियाँ ग्रीन मैनिफेस्टो अपनाये:नीलम अहलूवालिया

चुनाव में हो ग्रीन मैनिफेस्टो पर चर्चा : नीलम अहलूवलिया

फ़रीदाबाद  हरियाणा के 16 ज़िलों  में समाज के सभी वर्गों से विचार विमर्श के बाद फ़रीदाबाद पहुँची ग्रीन मैनिफेस्टो की टीम ने फ़रीदाबाद के नागरिकों से सेक्टर 15 कम्युनिटी सेंटर में चर्चा कर फ़रीदाबाद के विशिष्ट मुद्दों को भी 26 पन्नों के ग्रीन मैनिफेस्टो में स्थान दिया. “ग्रीन मैनिफेस्टो” की टीम द्वारा जल, ज़मीन, जलवायु संरक्षण, जैविक व अजैविक कचरा प्रबंधन जैसे मुद्दों को आगामी हरियाणा चुनाव में सभी राजनैतिक पार्टियों व उम्मीदवारों को अपने अपने प्रादेशिक व स्थानीय घोषणा पत्रों में जगह देने के उद्देश्य से बनाया गया है.
ग्रीन मैनिफेस्टो की टीम लीडर नीलम अहलूवालिया ने बताया की कई पार्टियों व उम्मीदवारों ने ऐसे पहले व नये प्रयास की सराहना की है व इन मुद्दों पर काम करने व इन्हें प्राथमिकता देने की बात कही है. नीलम आहलूवालिया ने यह भी बताया की महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधान सभा चुनावों के लिए भी मुंबई व पुणे के जागरूक नागरिकों के समूहों ने उनसे संपर्क किया है.
बुधवार को संपन्न हुए इस विचार विमर्श में कई जागरूक नागरिकों के अलावा पंहेड़ा खुर्द के डी के शर्मा, काँवरा सरपंच कृष्ण कांत दीक्षित, झाड़सेतली आर डब्ल्यू ए के प्रधान धर्म सिंह डागर, ग्रेटर फ़रीदाबाद से सतिंदर दुग्गल, मिनी फारेस्ट को बनाने वाले व रख रखाव करने वाले समर्थ खन्ना, श्री निर्मल मेंहदेले, श्रीमती पिंकी बरार व पलवल से केदार नाथ मुख्य रूप से उपस्थित रहे

Related Articles

Back to top button