आमजन की समस्याओं का समाधान करना ही मेरा कर्तव्य : मूलचंद शर्मा

- कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने सीवरेज सफाई व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

फरीदाबाद/बल्लभगढ़, 27 जुलाई। हरियाणा के उद्योग वाणिज्य तथा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा में चल रहे सीवरेज की सफाई के कार्य का को लेकर नगर निगम और एफएमडीए के अधिकारियों के साथ सेक्टर -8 कार्यालय में समीक्षा बैठक की।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सफाई विभाग द्वारा सफाई के कार्य जारी रखे जाएंगे क्योंकि बरसात के दिन है और शहर में सीवर का गंदा पानी खड़ा न हो सके। लोगों को स्वच्छ वातावरण मुहैया कराते हुए अधिकारियों के स्तर पर गंभीरता से प्रयास करते हुए जलभराव की समाधान सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर हाल में सफाई व्यवस्था को और भी बेहतर करें।

उन्होंने एफएमडीए के अधिकारियों को कहा कि ड्रेनेज सिस्टम को प्रभावित करने वाले स्थाई या अस्थाई अवरोध को हटाया जाए। ऐसे अवरोध जिनकी वजह से नालियां बंद होती हैं और जल भराव की समस्या पैदा होती है उनको तत्काल हटाया जाए। साथ ही नालियों में कूड़ा डालने वालों से भी सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा के निवासियों की समस्याओं को समाधान करना मेरा प्रथम कर्त्तव्य है।

उन्होंने दोनों विभागों के संयुक्त सीवर लाइन की सफाई के कार्य की समीक्षा की और जल्द से जल्द विधानसभा की सभी सीवर लाइन को अच्छे तरीके से साफ करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत ना आए इसके लिए सभी अधिकारी अपने-अपने एरिया में नजर रखें, समस्या आने पर उसका तुरंत निवारण करें।

इस अवसर पर भाजपा नेता व समाजसेवी टिपर चंद शर्मा, नगर निगम के कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम, एफएमडीए के कार्यकारी अभियंता अंकित भारद्वाज सहित दोनों विभागों के एसडीओ और जेई मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button