उपमंडल सहित जिला मुख्यालय स्तर पर आयोजित समाधान शिविरों में 10 जुलाई तक कुल 993 शिकायतें प्राप्त हुई, 532 का हुआ समाधान: अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा

- बुधवार को आई 46 शिकायतों में से 28 शिकायतों का मौके पर ही हुआ निपटारा: अतिरिक्त उपायुक्त - एडीसी ने कहा, शेष बची समस्याओं के निवारण के लिए सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गये

फरीदाबाद, 10 जुलाई। जिला प्रशासन द्वारा आमजन की शिकायतों के त्वरित व प्रभावी समाधान के लिए समाधान शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा रहा है। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि जिला फरीदाबाद में जिला मुख्यालय तथा उपमंडल स्तर पर आयोजित समाधान शिविरों में दिनांक 10 जुलाई तक कुल 993 शिकायतें प्राप्त हुई हैं जिनमें से 532 शिकायतों का समाधान अब तक किया जा चुका है तथा शेष बची शिकायतों में से कुछ शिकायतें नीतिगत मामलों से जुड़ीं हैं जिनको समाधान के लिए मुख्यालय भिजवाया गया है। साथ ही जिला स्तर की बची हुई शिकायतों के जल्द समाधान के लिए सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गये हैं।

बुधवार को सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के कमरा नंबर 106 में आयोजित समाधान शिविर में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने नागरिकों की 46 समस्याएं सुनी तथा 28 समस्याओं का मौके पर ही समाधान कराया। इस दौरान डीसीपी सेन्ट्रल जसलीन कौर, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गजेंद्र सिंह, जिला समाज कल्याण अधिअकरी सरफराज़ खान सहित ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य वजीर सिंह डागर शिविर में मौजूद रहे।

समाधान शिविर के दौरान नागरिक परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड की समस्याओं के अलावा पुलिस विभाग से जुड़ी समस्याएं भी लेकर पहुंचे। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि नागरिक अपनी समस्याओं को लेकर समाधान शिविर में आ रहे हैं और जिला प्रशासन समस्याओं के निदान को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। आमजन की समस्याओं को लेकर जिला के अधिकारियों को पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार द्वारा समाधान शिविर को लेकर दिशा-निर्देश दिए गए हैं जिनकी पालना सुनिश्चित की गई है। उन्होंने कहा कि जिन समस्याओं का मौके पर निदान संभव नहीं होता उनके समाधान के लिए निर्धारित समय में समाधान किए गए हैं। इसके अलावा नीतिगत मामलों से संबंधित समस्याओं के बारे में उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया है।

Related Articles

Back to top button