पुलिस एक-एक आरोपी को सलाखों के पीछे डालेगी : मूलचंद शर्मा

कैबिनेट मंत्री ने जाना रवि भगत का हालचाल

फरीदाबाद। फरीदाबाद में स्थित जनता कॉलोनी में घर के बाहर सोए हुए बीजेपी के कार्यकर्ता और काली जनता कॉलोनी में मंदिर के पुजारी रवि भगत की हालत अभी गंभीर है। उन पर रात को सोते हुए कुछ बदमाशों ने चाकू से हमला कर दिया था।इस बीच हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने रविवार को अस्पताल में पहुंच कर घायल रवि भगत का हाल जाना और उनके परिवार से बातचीत की। उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है। एक-एक आरोपी को उठाकर जेल में डाला जाएगा। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि लंबे ऑपरेशन के बाद अभी रवि भगत आइसीयू में उपचाराधीन है। शर्मा ने कहा जिला हो या प्रदेश किसी के साथ भी ऐसी वारदात करने वालों से सरकार सख्ती से निपटेगी। बता दे कि 28 जून की रात को लगभग 11.45 मिनट पर भाजपा कार्यकर्ता और मंदिर के पुजारी रवि भगत पर चार बदमाशों ने चाकू और नुकीली चीज से हमला कर दिया था। रवि की पत्नी पुष्प कश्यप द्वारा शोर मचाने पर आरोपी मौके का फायदा उठाकर भाग गए थे।

इसके बाद से रवि भगत को फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रवि भगत की हालत अभी स्थिर बनी हुई है। फिलहाल रवि भगत का आईसीयू में इलाज चल रहा है। वहीं सारन थाना पुलिस ने हमला करने वाले मेहताब, गोलू, इकबाल, साजिद व गोलू वाधवा के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 323, 324, 452 व 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। उधर न्यू जनता कॉलोनी में रहने वाले पुजारी पर चाकू व सुआ से जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम लगातार दबिश दे रही है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पुलिस की एक टीम आरोपितों की तलाश में मेवात भी पहुंची। पता चला है कि पुलिस ने एक-दो आरोपितों को हिरासत में लिया हुआ है। धार्मिक उन्माद के नारे लगाने वाला और उसका साथी फरार है। पुलिस उसे जल्द पकडऩा चाहती है। क्योंकि इस मामले को लेकर शनिवार को दिनभर तनाव रहा था। कॉलोनी के लोगों की हरकत पर पुलिस की नजर है।

क्योंकि वहीं पर महताब का घर भी है। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उधर घायल रवि की हालत में कुछ सुधार हुआ है। थाना सारन में न्यू जनता कॉलोनी में रहने वाले रवि कश्यप कॉलोनी में बने काली मंदिर के पुजारी हैं। 28 जून की देर रात लाइट न होने की वजह से वह बाहर चारपाई पर लेटे हुए थे। तभी करीब पौने 12 बजे कॉलोनी के की रहने वाले महताब व गोलू उर्फ शशी आए और हमला कर दिया। आरोपितों के पास चाकू व सुआ थे। तभी इकबाल उर्फ लाला, साजिद, गोलू वधवा आ गए। उन्होंने भी बर्फ के सुआं से वार किए। रवि की पत्नी पुष्पा उसे बचाने आई तो हमलावरों ने उसे भी घायल कर दिया। आरोपित सर तन से जुदा कर देंगे कहकर भाग गए। इसके बाद घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। हमले से गुस्साए लोगों ने अगले दिन शनिवार को बाबा दीप सिंह चौक पर जाम लगा दिया। पुलिस ने इकबाल उर्फ लाला, महताब, गोलू, साजिद, गोलू वधवा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।थाना सारन प्रभारी राजेश का कहना है कि आरोपित जल्द पकड़ लेंगे। दबिश जारी है।

धार्मिक उन्माद बढ़ाने के मामले में चाचा चौक नंगला एन्क्लेव में रहने वाले बिट्टू बजरंगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। थाने में दर्ज कराए गए मामले में बताया गया है कि साइबर मुख्यालय सेक्टर-30 से थाने में सूचना आई कि न्यू जनता कॉलोनी में पुजारी रवि भगत पर हमला करने के मामले में बिट्टू ने धार्मिक उन्माद बढ़ाने वाली पोस्ट फेसबुक पर डाली है। उसने मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भी लिखा और लोगों को एकत्रित होने के लिए कहा। उधर पुलिस ने घर के अंदर से सामान तोडफ़ोड़ करने का भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। यह मुकदमा पुलिसकर्मी राजेश कुमार की शिकायत पर दर्ज किया गया है। घटना के समय देर रात पुलिस मौके पर तैनात थी। तभी काफी लोग आए और महताब के घर में घुस गए। अंदर से सामान निकालकर बाहर फेंक दिया। तोडफ़ोड़ करने में निखिल, काजल, राहुल व 10-12 अन्य लोग थे।

Related Articles

Back to top button