मंडियों में बाजरा की खरीद है जारी :  उपायुक्त विक्रम सिंह

किसानों से सरकारी समर्थन मूल्य पर खरीदा जा रहा है बाजरा

फरीदाबाद। जिला की मंडियों में बाजरा की खरीद 766.85 मीट्रिक टन हो चुकी है। जिला के 430 किसान अब तक बाजरा बेचने के लिए बल्लभगढ़ और तिगांव की मंडी में आ चुके हैं।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा स्टेट वेयरहाऊस कार्पोरेशन की ओर से बाजरा की खरीद की जा रही है। बल्लभगढ़ और तिगांव की मंडी में सुचारू रूप से खरीद का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 766.75  मीट्रिक टन बाजरा समर्थन मूल्य 2625 रूपए प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीदा जा चुका है।

किसान अपना बाजरा सूखा कर तथा साफ करने के बाद ही मंडी में लेकर आएं। जिन किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाया हुआ है, वे किसी भी दिन मंडी में आकर अपना गेट पास कटवा सकते हैं।

उपायुक्त ने बताया कि मंडियों से फसल के उठान का कार्य जारी है। अभी तक 766.75 मीट्रिक टन बाजरा गोदामों में पहुंचाया जा चुका है और 324.75 मीट्रिक टन अभी मंडी में पड़ा हुआ है। ठेकेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि वे शीघ्र अति शीघ्र फसल का उठान सुनिश्चित करें। जिसके लिए लोडिंग वाहनों और श्रमिकों की संख्या  को बढ़ाया जाए। तीनों खरीद केंद्रों पर बिजली-पानी तथा विश्राम की उचित व्यवस्था की गई है।

Related Articles

Back to top button