नगर निगम मुख्यालय समेत सभी जोनों में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक होगा समाधान शिविरों का आयोजन : ए. मोना श्रीनिवास

- आमजन को अपनी समस्या के समाधान के अलग-2 अधिकारियों के पास जाने की नहीं पड़ेगी आवश्यकता

फरीदाबाद: फरीदाबाद, 21 अक्टूबर। नगर निगम कमिश्नर ए. मोना श्रीनिवास ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार, सभी आम जन शिकायतों का मौके पर ही समाधान करने के लिए दिनांक 22 अक्टूबर 2024 से नगर निगम मुख्यालय समेत सभी जोनों में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इन शिविरों में नगर निगम के सभी विभागों के अधिकारी एक साथ बैठकर जनता की समस्याएं सुनकर उनका मौके पर ही समाधान करेंगे।

नगर निगम मुख्यालय में समाधान शिविर एमसीएफ मीटिंग हॉल में निगमायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित किया जायेगा जिसमें अतिरिक्त आयुक्त, संयुक्त आयुक्त (एन०आई०टी०), मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियन्ता, संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय), कार्यकारी अभियंता डिवी0-1 व 2. स्वास्थ्य अधिकारी, वरिष्ठ नगर योजनाकार, क्षेत्रिय एवं कराधान अधिकारी (मुख्यालय), क्षेत्रिय एवं कराधान अधिकारी एनआईटी-1, 2 और 3. वित्तीय नियन्त्रक, नगर परियोजना अधिकारी, स्थापना अधिकारी, जिला न्यायवादी / सहायक जिला न्यायवादी भी उपस्थिति रहेंगे। इसी प्रकार ओल्ड फरीदाबाद जोन में शिविर का आयोजन आईटीआई के निकट ओल्ड फरीदाबाद जोन कार्यालय में, नगर निगम बल्लभगढ़ जोन मे शिविर बस स्टैंड के निकट बल्लभगढ़ जोन कार्यालय में तथा नगर निगम चंदावली जोन में शिविर का आयोजन ग्रेटर फरीदाबाद जोन कार्यालय में संबंधित संयुक्त आयुक्तों की अध्यक्षता में आयोजित किया जायेगा।

इन शिविरों में सभी विभागों के अधिकारी एक साथ बैठकर जनता की समस्या सुनकर उनका समाधान करेंगे जिससे कि शिकायतकर्ता को अलग-2 अधिकारियों के पास जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और अगर किसी हालत में किसी शिकायत का मौके पर समाधान न हो सका तो उनको उनकी शिकायत के समाधान के लिये एक समयबद्ध अवधि दी जायेगी और उस अवधि में उनकी समस्या का समाधान कर दिया जायेगा। इन शिविरों में आम जन के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं जैसे- पीने के पानी आदि की सुविधा का प्रबंध किया जायेगा।

निगमायुक्त ए. मोना श्रीनिवास ने सभी संबंधित अधिकारियों को समाधान शिविर आयोजित करने से संबंधित निर्देश दिए है कि वे जनता की शिकायतों को शांतिपूर्वक सुने और सनी शिकायतकर्ताओं विशेषतौर पर वरिष्ठ नागरिकों, विकलांगों तथा महिलाओं का सम्मान करते हुए उनकी शिकायतों का निवारण करे।

Related Articles

Back to top button