मेरे जीवन की उन्नति में श्री सिद्धदाता आश्रम की महत्वपूर्ण कृपा है : विपुल गोयल

कैबिनेट मंत्री बनने के बाद विपुल गोयल ने गुरु महाराज से लिया आशीर्वाद

फरीदाबाद।  फरीदाबाद। आज हरियाणा सरकार के नवनिर्वाचित कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने श्री सिद्धदाता आश्रम में आकर माथा टेका और परम पूज्य गुरुदेव स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज का आभार जताया। उनके साथ उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता पुनीत बाली एवं वरिष्ठ उद्योगपति कैलाश शर्मा भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर विपुल गोयल ने कहा कि वह आज जो भी हैं, उसमें श्री सिद्धदाता आश्रम की कृपा का महत्वपूर्ण योगदान है। उनके जीवन में आश्रम के अधिपति अनंत श्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज आशीर्वाद का भी बड़ा योगदान है। मैं यहां जब भी आता हूं मुझे बहुत सुकून और जन सेवा की प्रेरणा प्राप्त होती है।

जिस प्रकार गुरु महाराज ने सुंदर और भव्य आश्रम का निर्माण कर जनहित के अनेक प्रकल्प यहां पर संजो रखे हैं। मैं सोचता हूं कि हम इतनी बड़ी सरकार में शामिल हैं, हमारे पास बहुत सारे साधन हैं जिनके द्वारा हम जन सेवा का बड़ा काम कर सकते हैं और यही प्रेरणा मुझे मेरे जीवन में भारतीय जनता पार्टी से जोड़ती है। जहां अंत्योदय योजना मूल भावना है। इस आदर्श वाक्य के जरिए हम सरकार का लाभ अंतिम व्यक्ति तक ले जाने में जुटे हैं।

गोयल ने कहा कि वह सिद्धदाता आश्रम वर्षों से आते हैं और उनके जीवन में निरंतर होने वाली उन्नति में यहां की सकारात्मक ऊर्जा का भी विशेष योगदान है। मेरा यहां पर लगाव है और मैं यहां निरंतर आता रहता हूं। उन्होंने श्री गुरु महाराज के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उनसे भविष्य में भी आशीर्वाद की इच्छा व्यक्त की।

स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने भी विपुल गोयल व अन्य को आशीर्वाद एवं स्मृति चिह्न दिया और बिना किसी भेदभाव के जन सेवा करने की बात कही। उन्होंने कहा कि दलीय, भाषाई और क्षेत्रीय आदि सभी प्रकार के भेदभाव को त्याग कर आप केवल जनहित का काम करेंगे तो जो लोग आज आपसे दूर भी है, कल वह भी आपको पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि यह विचार हर जन सेवक को अपने जीवन में धारण करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button