रणवीर सिंह का को-फाउंडेड स्टार्टअप अब ब्लूम बाय बोल्ड केयर के साथ महिलाओं की बेहतरी के लिए काम करने को तैयार

वायरल #TakeBoldCareOfHer (टेक बोल्ड केयर ऑफ हर) कैम्पेन के बाद सुपरस्टार रणवीर-सिंह समर्थित स्टार्ट-अप ने अपने नए ब्रांड के साथ महिलाओं की सेहत और सेक्सुअल हेल्थ से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने का बीड़ा उठाकर अपना दायरा बढ़ाया है

13th अक्टूबर 2024): बोल्ड केयर (भारत का #1 सेक्सुअल वेलनेस ब्रांड) अब नई छलांग लगाने को तैयार है। पुरुषों की सेक्सुअल हेल्थ को लेकर बातचीत शुरू करने और इस साल की शुरुआत में अपने सुपर वायरल #TakeBoldCareOfHer (टेक बोल्ड केयर ऑफ हर) कैम्पेन के साथ 25 लाख से अधिक पुरुषों को सेवा देने के बाद ब्रांड अब ब्लूम बाय बोल्ड केयर के साथ महिलाओं के वेलनेस को नई परिभाषा देने को तैयार है। स्टार्टअप की खास बात यह है कि पॉवरहाउस रणवीर सिंह इसके को-फाउंडर है और वह इसकी हर गतिविधि से करीब से जुड़े हैं। ब्लूम बाय बोल्ड केयर महिलाओं के जीवन के विभिन्न चरणों में आने वाली विशेष स्वास्थ्य समस्याओं के समाधान उपलब्ध करने के लक्ष्य के साथ रिसर्च-बेस्ड सॉल्युशन उपलब्ध कराता है। इसमें सेक्सुअल हेल्थ, हाइजिन, पीरियड केयर (मासिक धर्म देखभाल) शामिल है। इसके जरिये स्टार्टअप की कोशिश महिलाओं से जुड़े मुद्दों के बेहतर प्रबंधन में मदद करने की है।

ब्लूम बाय बोल्ड केयर का लक्ष्य महिलाओं के सामने कई बरसों से आ रही चुनौतियों को जड़ से दूर करना है- फिर चाहे वह पेट की समस्या हो, सेक्सुअल हेल्थ हो, मेनोपॉज या पोषण की कमी की समस्या क्यों न हो? स्टार्टअप की कोशिश प्राकृतिक सामग्री और एफिकेसी-फर्स्ट अप्रौच के साथ प्रोडक्ट बनाने की है ताकि यह ब्रांड महिलाओं को उनकी अंतरंग आवश्यकताओं को प्राथमिकता देने, अंतरंग संबंधों में बेहतरी और शरीर में होने वाले बदलावों को आत्मविश्वास के साथ स्वीकार करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

महिलाओं के लिए वेलनेस ब्रांड का विचार तब सामने आया जब बोल्ड केयर ने महिलाओं और पुरुषों में इंटिमेसी और ओवरऑल वेल-बिइंग में अंतर को महसूस किया। चर्चा के दौरान टीम ने महसूस किया कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं का स्वास्थ्य अधिक जटिल है। उम्र के साथ ही शारीरिक परिवर्तन भी होते हैं, जो उनकी ओवरऑल हेल्थ और वेलनेस को काफी हद तक प्रभावित करता है। पोषण, मूड, प्रजनन स्वास्थ्य और इम्यूनिटी जैसे कई कारक व्यापक स्तर पर वेलनेस में अहम भूमिका निभाते हैं, जिन पर किसी का ध्यान नहीं जाता। इस वजह से टीम ने एक अलग प्रोडक्ट रेंज बनाकर इस चिंता को दूर करने का फैसला किया ताकि एक महिला के जीवन के विभिन्न चरणों से संबंधित परेशानियों को दूर किया जा सके।

इस नजरिये के साथ ब्लूम बाय बोल्ड केयर टारगेटेड सॉल्युशन लाया है, जो त्वचा और आंत की समस्याओं से लेकर पीसीओएस और मेनोपॉज जैसी हार्मोन-बेस्ड समस्याओं में मददगार है। ब्रांड ने अपनी आरसीएम पद्धति से इसे तैयार किया है और यह इसकी वेलनेस केयर रेंज की नींव में है- क्योंकि इसके सभी प्रोडक्ट्स के लिए रिसर्च किया गया है और अधिकतम एफिकेसी के साथ चिकित्सकीय रूप से परखे हुए हैं।

बोल्ड केयर के को-फाउंडर रणवीर सिंह ने कहा, “एक को-फाउंडर के रूप में मेरा विश्वास है कि व्यापक रिसर्च के आधार पर तैयार किए सॉल्युशंस की मदद से पुरुषों के सामने आने वाली आम समस्याओं को दूर किया जा सकता है और सेक्सुअल वेलनेस के क्षेत्र में इसका बड़ा प्रभाव दिखा है। हमने 25 लाख से अधिक भारतीय पुरुषों में इन मुद्दों पर बातचीत को बढ़ावा दिया है और आत्मविश्वास की लहर देखी है। अब हम महिलाओं के सेक्सुअल वेलनेस को लेकर भी ऐसा ही करना चाहते हैं। मैं और फाउंडर टीम महिलाओं की बुनियादी चिंताओं के लिए एंड-टू-एंड वेलनेस सॉल्युशन प्रदान करने के लिए आरसीएम पद्धति पर दृढ़ता से विश्वास करते हैं। हम इस बात को लेकर भी उत्साहित हैं कि महिलाओं की उम्र के सभी चरणों के लिए इनोवेशन करते हुए वेलनेस प्रोडक्ट बना रहे हैं।”

बोल्ड केयर के सह-संस्थापक रजत जाधव ने कहा, “जब हमारे डाइनामिक को-फाउंडर रणवीर के साथ हमारा वायरल एडवर्टाइजिंग कैम्पेन सामे आया तो हमें पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं से भी कई सारे प्रश्न मिले। इससे हमें समझ आया कि महिला को अपनी जीवन यात्रा के सभी चरणों में स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए कई तरह की मदद की आवश्यकता है। इंटिमेसी से जुड़े मुद्दों को स्वीकार करने से लेकर पेरि-मेनोपॉज की जटिलताओं को दूर करने तक महिलाएं अपने पोषण और रीप्रोडक्टिव हेल्थ को बेहतर बनाने के लिए सरल, प्रभावी और व्यवस्थित तरीका चाहती हैं। हमारे पास एक मजबूत महिला उद्यमी टीम है- ब्लूम बाय बोल्ड केयर। यह बिना किसी बकवास, बिना किसी झांसे के, सिर्फ इमानदारी के साथ, प्रभावी और विज्ञान समर्थित प्रोडक्ट लाएगी। इन प्रोडक्ट्स को महिलाओं की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। यह महिलाओं की रियल लाइफ में आने वाली समस्याओं का रियल सॉल्युशन है।”

बोल्ड केयर परिवार के एक नए सदस्य के रूप में ब्लूम महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के लिए टारगेटेड सॉल्युशन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। भरोसा, इनोवेशन और क्लनिकल साइंस की स्थापित विरासत का लाभ उठाते हुए यह भी महिलाओं को टारगेटेड सॉल्युशन देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

Related Articles

Back to top button