10 साल बाद फरीदाबाद को मिली तलवारबाजी (Fencing) में चैंपियनशिप : दीपक यादव

Faridabad : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने (अंडर 14) स्टेट स्कूल गेम्स में तलवारबाजी में गोल्ड मेडल हासिल किया है। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के लगभग 16 जिलों की टीमों ने भाग लिया। इससे पूर्व करीब 10 साल से इस प्रतियोगिता में जींद की टीम प्रथम आ रही थी। जिसको इस बार हराकर 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने गोल्ड पर अपना कब्जा जमाया है । प्रतियोगिता शिव नादर स्कूल में हरियाणा शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की गई। गोल्ड पर कब्जा करने पर विद्यासागर इंटरनेट स्कूल में आज गोल्ड मेडल पाने वाली इस टीम का भव्य स्वागत किया गया।

जिसमें खिलाड़ियों को स्कूल के गेट से फूल मालाओं से स्वागत करते हुए बैंड बाजे के साथ मंच पर (जहां स्वागत समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया) ले जाया गया। इस क्रम में स्कूल में बेहद शानदार स्वागत उत्सव मनाया गया। इस कड़ी में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक दीपक यादव ने बताया कि उनके स्कूल की छात्रा अंशिका, तनुल ,याशिका ने तलवारबाजी में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है उसी के लिए यह स्वागत समारोह का आयोजन किया गया।

यह प्रतियोगिता फरीदाबाद शिवनादर स्कूल में आयोजित की गई थी। इससे पूर्व में जिले स्तर पर यह प्रतियोगिता sec 31 में आयोजित की गई थी। जिसमें फरीदाबाद से विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की तीन छात्राओं व एक शिवनादर स्कूल की छात्रा का चयन किया गया। इसके उपरांत स्टेट् चैंपियनशिप आयोजित की गई ।

इस चैंपियनशिप में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा 8 से दो व 9 की एक छात्रा ने भाग लिया। इस खुशी के अवसर पर बच्चों और कोच को प्रोत्साहन राशि से नवाजा गया तथा दीपक यादव ने बताया कि उनका स्कूल पढ़ाई के साथ-साथ ,समय-समय पर जिला , प्रदेश स्तर व अंतरराज्यीय प्रतियोगिताओं में स्कूल का नाम कर चुका है। कार्यक्रम में विद्यालय की सीनियर कोऑर्डिनेटर रेनू, जूनियर कोऑर्डिनेटर नेहा शर्मा , किंडरगार्डन रमा काजल के अलावा तलवारबाजी (fencing) अकैडमी के कोच किशन शर्मा मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button