विपुल गोयल के परिवार ने मनाया धूमधाम से गणपति महोत्सव

फरीदाबाद | आज पूरे देश में जगह-जगह गणेश चतुर्थी के पावन पर्व की शुरुआत बड़ी धूमधाम से हुई, जहाँ भक्तो ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर भगवान गणेश का सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ स्वागत किया तो कहीं झाँकियां भी निकाली गयी।

इसी कड़ी में आज “फरीदाबाद के सबसे बड़े गणेश महोत्सव के शुभारंभ के साथ फरीदाबाद के सार्विक मंगल का शुभ आगाज हो गया है। आज फरीदाबाद सेक्टर 16A स्थित सनातन मंदिर से आयोजित गणेश जी की शोभायात्रा के साथ फरीदाबाद के सबसे बड़े गणेश उत्सव का प्रारंभ हुआ । इस अवसर पर समस्त गोयल परिवार द्वारा आज सुबह गणपति की प्रतिमा को सनातन मंदिर से लेकर शोभायात्रा निकालते हुए सेक्टर 16ए स्थित मेगपाई रिसॉर्ट तक बड़ी धूमधाम से ले जाया गया जिसके बाद विधिवत प्राण प्रतिष्ठा एवं महाआरती के माध्यम से भगवान गणेश की पूजा अर्चना की शुरुआत की। मेगपाइ रिसॉर्ट में चल रहे इस महोत्सव में काफ़ी संख्या में फरीदाबाद के स्थानीय निवासी जिनमें महिलाएं व बच्चे उपस्थित रहें। प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत धार्मिक झांकियां, नृत्य नाटिका एवं भक्तिमय भजन प्रस्तुत किए गए। गणेश महोत्सव के प्रथम दिन कई मुख्य चेहरे कार्यक्रम में शिरकत करते दिखे जिनमे बिप्लब कुमार देव व मूलचंद शर्मा ने भी निजी निमंत्रण पर आकर गणपति बप्पा के चरणों में माथा टेक आशीर्वाद लिया।

इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा की फरीदाबाद में पिछले 10 वर्षों से हर गणेश चतुर्थी पर पूरा गोयल परिवार भगवान गणेश का इसी प्रकार स्वागत करते हुए गणेश चतुर्थी मनाता है और इस वर्ष भी भगवान गणेश का धूमधाम से स्वागत किया गया और मन्नत मांगी गयी है की प्रभु गणेश सबका भला करेंगे।

इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है बल्कि यह एक धार्मिक कार्यक्रम है और सिर्फ धार्मिक भावनाओं से जुड़ा हुआ है जिसका राजनीतिक संबंध कोई नहीं है। विपुल गोयल ने बताया कि आदर्श आचार संहिता की पूर्ण पालन की गई है व किसी भी प्रकार के राजनीतिक विचारों से यह कार्यक्रम प्रेरित नहीं है और धर्म के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

इस गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर सभी श्रद्धालुओं ने गणेश भगवान से आशीर्वाद लिया।

Related Articles

Back to top button