डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह ने कोतवाली थानाक्षेत्र में आमजन को किया जागरूक

पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल के दिशा निर्देश के अंतर्गत डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह ने कोतवाली थाना क्षेत्र में आमजन की जागरूकता के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यक्रम में पुलिस उपायुक्त कुलदीप सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे और उन्होंने आमजन को जागरूक करने हेतु महत्वपूर्ण जानकारी साझा की।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि श्री कुलदीप सिंह ने अपने संबोधन में सड़क सुरक्षा, साइबर सुरक्षा, और नशे के दुष्प्रभावों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने समाज को अपराध मुक्त और नशा मुक्त बनाने के लिए सभी नागरिकों को अपनी जिम्मेदारियों का पालन करने और एकजुट होकर सहयोग करने का आवाहन किया।

कार्यक्रम के दौरान, क्षेत्र से संबंधित समस्याओं को सुना गया और पुलिस प्रशासन द्वारा इन समस्याओं के समाधान का पूर्ण आश्वासन दिया गया। पुलिस उपायुक्त ने आमजन से अनुरोध किया कि वे पुलिस के “आंख और कान” बनकर अपराध की सूचना तुरंत पुलिस को दें, ताकि एक अपराध मुक्त, नशा मुक्त और सशक्त समाज का निर्माण किया जा सके।

प्रबंधक थाना कोतवाली ने भी सभी को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस सदैव हर संभव मदद के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा, “यदि आप एक कदम आगे बढ़ते हैं, तो पुलिस दो कदम आगे बढ़कर आपका सहयोग करेगी।” उन्होंने आमजन को यह आश्वासन दिया कि पुलिस हर स्थिति में उनकी मदद के लिए तैयार है।

सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने भी नागरिकों से आग्रह किया कि समाज और पुलिस परस्पर जुड़े हुए हैं, और दोनों मिलकर ही एक अपराध मुक्त और भय मुक्त समाज का निर्माण कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button