स्पेशल अचीवर्स चैरिटेबल ट्रस्ट 7 सितंबर को दिव्यांगजनों को वितरित करेगा कृत्रिम अंग- माधवी हसं,पंकज हसं, टेकचंद नंदराजोग(टोनी पहलवान)

फरीदाबाद। स्पेशल अचीवर्स चैरिटेबल ट्रस्ट ने बीड़ा उठाया है कि वह समाज के दिव्यांग लोगों की हरसंभव मदद करेगा और उन्हें कभी उपेक्षित महसूस नहीं होने देगा। इसी कड़ी में आगामी 7 सितंबर को पंजाबी भवन सेक्टर-16 में दिव्यांग भाई बहनों के लिए  निशुल्क शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कृत्रिम अंग एवं व्हील चेयर,ट्राई साईकिल,बेट्ररी ट्राई साईकिल,कान की मशीन व अन्य सहायक उपकरण वितरित किए जाएगें।

यह बात स्पेशल अचीवर्स चैरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष माधवी हसं ने सेक्टर-21सी के सामुदायिक भवन में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। इस मौके पर संस्था के ट्रस्टी पंकज हसं और ट्रस्टी टेकचंद नंदराजोग(टोनी पहलवान) भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर माधवी हंस ने बताया कि शिविर में लगभग 150 दिव्यांग लोगों को कृत्रिम अंग वितरित किए जाएगें।

इसके लिए पात्र लोगों की पहचान कर उनका पंजीकरण भी हो गया है। समाज के सक्षम लोगों का दायित्व है कि वह अपने से नीचे स्तर व अक्षम लोगों की सहायता करें। माधवी हंस ने कहा कि दिव्यांग लोगों की सहायता और मार्गदर्शन करने के उद्देश्य से स्पेशल अचीवर्स की स्थापना की गई है, यह दिव्यांग लोगों को उनकी जीवनशैली में सुधार लाने के लिए मार्गदर्शन।

इस मौके पर ट्रस्टी पंकज हसं ने बताया कि कार्यक्रम को दो सत्रों में बांटा गया है जिसमें पहले सत्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता आएगें और दूसरे सत्र में अमृता अस्पताल के प्रशासनिक निदेशक स्वामी निज अमृतानन्द पुरी जी,विश्व हिन्दु परिषद दिल्ली प्रांत के अध्यक्ष कपिल खन्ना जी,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उत्तर क्षेत्र संपर्क प्रमुख कृष्ण सिंहल जी व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत सह कार्यवाह,हरियाणा राकेश त्यागी जी के हाथों से दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग वितरण होगा।

ट्रस्टी टेकचंद नंदराजोग(टोनी पहलवान) ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर जी गई है और इस शिविर का ज्यादा से ज्यादा जरुरत मंद लोगो तक फायदा पहुचाने के लिए ट्रस्ट द्वारा काफी प्रचार प्रसार भी किया जा चुका है। दिव्यांग लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके इसके लिए वे एड़ी चोटी का जोर लगा देगें।

Related Articles

Back to top button