मतदान से संबंधित लंबित कार्यों को समयानुसार पूरा करें अधिकारी : जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

- निर्धारित समय पर दायित्व और जिम्मेदारी को पूरा करना करें सुनिश्चित - हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने विधान सभा चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक

फरीदाबाद, 03 सितम्बर। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार चुनाव को फ्री एंड फेयर करवाने के लिए  निर्देश दिए। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिला के सभी उपायुक्तों के साथ विधानसभा चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के उपरान्त जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग जारी सभी दिशा निर्देशों का आगामी विधान सभा के आम चुनावों के दौरान पालन करना अनिवार्य है। सभी रिटर्निंग अधिकारी अपने-अपने मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी, बाथरूम, रैम्प सहित अन्य जरूरी सुविधाएं सुनिश्चित करें। जिला फरीदाबाद के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 1650 पोलिंग स्टेशन बनाए गए है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा राजपत्र अधिसूचना जारी करने की तिथि 05 सितम्बर 2024, नामांकन भरने की अंतिम तिथि -12 सितम्बर, नामांकन की जांच की तिथि 13 सितम्बर, नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 16 सितम्बर 2024 तथा मतदान की तिथि 05 अक्टूबर और मतगणना की

तिथि 08 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करेगा। ऐसा करने पर उसके विरूद्ध एफआईआर भी दर्ज हो सकती है। उन्होंने कहा कि सी विजिल एप पर अपलोड शिकायतों की मॉनिटरिंग कर रही एफएसटी-एसएसटी की टीम के साथ मिलाकर समयानुसार शिकायतों का समाधान करें। उन्होंने कहा कि हिंसा मुक्त, स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को गंभीरता से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करना है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में एसडीएम बल्लभगढ़ मयंक भारद्वाज, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, एसडीएम बड़खल अमित मान, सीटीएम अंकित कुमार, एचएसवीपी के एस्टेट आफिसर्स सिद्धार्थ दहिया, बीडीपीओ दीपिका शर्मा सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button