सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल ने प्राप्त किया राष्ट्रीय स्कूल पुरस्कार 2024

फरीदाबाद। सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल, दयालबाग ,फरीदाबाद को राष्ट्रीय स्कूल अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया। दिल्ली में नेशनल स्कूल अवार्ड 2024 कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।  जिसमें भारत के विभिन्न राज्यों के स्कूलों जैसे पंजाब ,गुजरात, महाराष्ट्र ,तमिलनाडु ,राजस्थान आदि स्कूलों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया एवं सभी ने अलग-अलग क्षेत्रों में पुरस्कार प्राप्त किया।

भारत के विभिन्न राज्यों में हरियाणा राज्य के सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल ने सभी स्कूलों को पीछे छोड़ते हुए इको फ्रेंडली क्षेत्र में राष्ट्रीय स्कूल अवार्ड 2024 प्राप्त किया परन्तु  सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल एक अकेला ऐसा स्कूल रहा जिसने दो कैटेगरी में पुरस्कार प्राप्त किया। पहला पुरस्कार स्कूल को इको फ्रेंडली 2024 व दूसरा प्रधानाचार्या  श्रीमती शुभ्रता सिंह को  शिक्षा के क्षेत्र में उनकी उत्कृष्टता एवं प्रतिबद्धता के लिए दिया गया।शिक्षा स्तर 2024 को ऊँचा उठाने में उनके उल्लेखनीय योगदान को प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

जिसमें शिक्षकों और पूरे स्कूल समुदाय की कड़ी मेहनत की सराहना की गई । यह उपलब्धि शिक्षा में उत्कृष्ट के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है । वास्तव में यह पुरस्कार शिक्षकों को प्रेरणा देने और सशक्त बनाने,सीखने के प्रति प्रेम  को बढ़ावा देने और टीम के सामूहिक प्रयास को दर्शाता है जो हर शिक्षक  की सफलता और भलाई को सुनिश्चित करता है । इसमें एक सहायक और समृद्ध शिक्षक वातावरण बनाने का पूर्ण प्रयास किया गया है ।

प्राप्त पुरस्कार की खुशी जाहिर करते हुए स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना एवं प्रधानाचार्या श्रीमती शुभ्रता सिंह ने सुयोग्य सम्मान के लिए सभी को बधाई दी और बताया कि यह सम्मान हमारे लिए गर्व और प्रेरणा का स्रोत है।

Related Articles

Back to top button