श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व हिंदू धर्म की आस्था का प्रतीक : कृष्णपाल गुर्जर

श्री महारानी वैष्णो देवी मंदिर में धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व

फरीदाबाद। श्री महारानी वैष्णो देवी मंदिर में भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मंदिर में सुंदर-सुंदर और मनमोहक झांकियां लगाई गई, जिन्हें देखने के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लग गया। प्रात: काल से ही मंदिर में भगवान श्री कृष्ण की पूजा करने के लिए काफी अधिक संख्या में श्रद्धालु पहुंचने शुरू हो गए। इस अवसर पर मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने सभी श्रद्धालुओं को श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व की शुभकामनाएं और बधाई दी।

इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा विशेष रूप से महारानी वैष्णो देवी मंदिर में भगवान श्री कृष्ण की पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे। मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया, चेयरमैन प्रताप भाटिया सहित सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने श्री गुर्जर और सीमा त्रिखा का जोरदार स्वागत किया। इस धार्मिक पर्व को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णा बाल गुर्जर ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर हिंदू धर्म की आस्था का प्रतीक है।

श्री गुर्जर ने श्रद्धालुओं को जन्माष्टमी पर्व की शुभकामनाएं भी दी वही हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने भी सभी श्रद्धालुओं को जन्माष्टमी उत्सव की बधाई दी। इस अवसर पर मंदिर में पूर्व विधायक चंद्र भाटिया. समाजसेवी गुलशन भाटिया, उद्योगपति आर के बत्रा, प्रदीप झाम रमेश सहगल तथा विनोद भाटिया विशेष रूप से उपस्थित थे। मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने बताया कि मंदिर में झांकियां बनाने के लिए दिल्ली और मथुरा से विशेष कलाकार बुलाए गए थे, जिन्होंने सुंदर-सुंदर झांकियां बनाकर श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। भगवान श्री कृष्ण के लिए 25 फीट ऊंचा विशेष झूला बनाया गया था।

इसके अलावा मां कालका दर्शन. बाबा बर्फानी की मनमोहक झांकी देखकर लोग रोमांचित हो गए। रात को 12 बजे मटकी फोड़ कर और भगवान श्री कृष्ण का केक काटकर श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में वितरित किया गया, भारत के प्रसिद्ध भजन कलाकार सुरेंद्र सहज द्वारा मंदिर में सुंदर-सुंदर भजन और भक्ति के गीत गाए गए। देर रात तक श्रद्धालु मंदिर में भजन कीर्तन का आनंद लेते रहे और इसके बाद भगवान श्री कृष्ण का भोग लगाकर प्रसाद वितरित किया गया।

Related Articles

Back to top button