द बॉडी शॉप के खूबसूरत गिफ्ट कलेक्‍शन के साथ मनायें रक्षाबंधन का त्‍यौहार

इस एक्सक्लूसिव गिफ्टिंग कलेक्शन में फुल रोज़- इउ डे परफ्यूम जैसे बेहतरीन फ्रैगरेंस के साथ ब्लू मस्क हेयर एंड बॉडी वॉश, व्हाइट मस्क फ्रैगरेंस मिस्ट, आर्गन शॉवर जेल, मैका रूट एंड एलो सॉफ्टिंग शेविंग क्रीम भी शामिल हैं

रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार का त्योहार है। इस दिन भाई-बहन एक-दूसरे को उपहार देते हैं। लेकिन, सबसे बड़ी चुनौती होती है कि ऐसा उपहार कैसे चुनें जो भाई-बहन के प्यार को दर्शाए? इस मुश्किल काम को आसान बनाने के लिए, ब्रिटेन के अंतरराष्ट्रीय एथिकल ब्यूटी ब्राण्ड द बॉडी शॉप ने बहुत सारे उपहारों का एक कलेक्‍शन पेश किया है। ये उपहार भाई-बहन दोनों के लिए हैं और इनमें सेल्‍फ-केयर से जुड़े प्रोडक्‍ट्स हैं। इस कंपनी की सबसे अच्छी बात यह है कि वे ऐसे उत्पाद बनाते हैं जो जानवरों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते और पर्यावरण के लिए भी अच्छे यानी वीगन होते हैं। वे कम्युनिटी फेयर ट्रेड (सीएफटी) के साथ साझेदारी कर दूर-दराज के इलाकों के लोगों से भी सामान खरीदते हैं, जिससे उनकी मदद होती है। यानी, द बॉडी शॉप के ये उपहार भाई-बहन के प्यार को दर्शाते हैं और साथ ही यह भी दिखाते हैं कि आप पर्यावरण और दूसरों की परवाह करते हैं।

द बॉडी शॉप का रक्षाबंधन कलेक्शन प्राकृतिक तत्वों से भरपूर प्रोडक्ट्स से बनाया गया है। इन्हें बड़ी ही सतर्कता से रीसाइकिल किए गए कंटेनर में पैक किया गया है। ये प्रोडक्ट्स 100% वीगन तरीके से बने हैं। ये डर्मेटोलॉजिकली प्रमाणित हैं और विभिन्न जरूरतों तथा स्किन टाइप को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं। यहां गिफ्ट के कुछ ऐसे विकल्प दिए गए हैं, जिसे पाने वाले खुशी से झूम उठेंगे:

लेदर एंड स्लेदर ब्रिटिश रोज़ बिग गिफ्ट केस
कीमत- 5,345 रुपए
ये उपलब्ध है- https://www.thebodyshop.in/lather-slather-british-rose-big-gift-case-1-pc/p/p154003
सिर से पांव तक देखभाल देने वाले इस लेदर एंड स्लेदर ब्रिटिश रोज़ गिफ्ट केस में ब्रिटिश रोज़ शॉवर जेल (250 मिली), बॉडी बटर (200 मिली), इउ डे टॉयलेट (100 मिली), हैंड क्रीम (30 मिली) और लार्ज रैमी लिली मौजूद है। इस शॉवर जेल में मैक्सिको के कम्युनिटी फेयर ट्रेड फेयर का एलोवेरा है, वहीं बॉडी बटर में घाना से प्राप्त किया गया हैंडक्राफ्टेड सीएफटी शीया बटर भी है। ऐसा करने से 600 महिलाओं को आर्थिक आत्मनिर्भरता मिलती है। बॉडी बटर टब 100% रीसाइकिल किए जाने वाले प्लास्टिक से बना है, जिसमें भारत के बेंगलुरू शहर में चलाए गए अभियान प्लास्टिक फॉर चेंज के माध्यम से प्राप्त किए गए मटेरियल भी हैं। इस साझेदारी से कचरा उठाने वालों को उचित मेहनताना और काम करने की बेहतर स्थिति मिलती है। इसके अलावा, इस गिफ्ट केस को वाइप करने योग्य कागज से बनाया गया है। इसे इस तरह बनाया गया है कि इसे दोबारा इस्‍तेमाल करने के साथ ही और रीपरपस किया जा सके।

Related Articles

Back to top button