निवर्तमान उपमहापौर मनमोहन गर्ग ने बच्चों को समझाया वृक्षों का महत्व

सेक्टर 16 स्थित सरकारी विद्यालय में बच्चों के साथ लगाए 200 पौधे -बोले, मां की तरह इन पौधों की सेवा कर जीवन देने वाले वृक्ष बनाओ

फरीदाबाद। नगर निगम फरीदाबाद के निवर्तमान उपमहापौर मनमोहन गर्ग ने बच्चों को पेड़ों का महत्व समझाया है। इसके लिए वह अपनी टीम के साथ सेक्टर 16 स्थित सरकारी विद्यालय पहुंचे और बच्चों के साथ मिलकर करीब 200 पौधे लगाए।
इस अवसर पर गर्ग ने बच्चों से कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देशवासियों को पौधे लगाकर उन्हें पेड़ बनाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए एक पेड़ मां के नाम अभियान की शुरुआत की है।

आप लोगों ने आज स्कूल में पौधे लगाए हैं। इसके बाद आप अपने आसपास जहां भी उपलब्ध जगहों पर पौधे लगाएं और उन्हें पालकर बड़ा बनाएं। मनमोहन गर्ग ने कहा कि एक पेड़ अपने पूरे जीवन इसी प्रकार हमें प्राणवायु देता है जिस प्रकार एक मां अपने पूरे जीवन बच्चों को पालने पोसने, उन्हें बढ़ाने में लगा देती है। इस प्रकार पौधारोपण हमें समाजिकता और जीवन दोनों का महत्व सिखाता है। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने से हमें प्राणवायु तो मिलेगी ही साथ में प्रदूषण जनित रोगों से भी छुटकारा मिल सकेगा।

इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन भी उनके साथ मौजूद रहा। गर्ग ने सभी को देश की आजादी दिवस की भी बधाई दी। इस अवसर पर मौजूद सभी व्यक्तियों ने प्रण लिया कि वह हर संभव प्रयास कर मानवता के हित में अधिकाधिक पौधे लगाएंगे।

Related Articles

Back to top button