स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों के सम्मान में निकाली विशाल तिरंगा रैली

राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा प्रेम,भाईचारे व एकता का प्रतीक है - सतीश फागना

फरीदाबाद। भारतीय जनता पार्टी संत व डेरा समन्वय विभाग के प्रदेश सह संयोजक सतीश फागना ने आज अपने हजारों समर्थकों के साथ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहीदों के सम्मान में विशाल तिरंगा यात्रा आयशर चौक सारण से अटल बिहारी वाजपेयी सामुदायिक केन्द्र डबुआ कालोनी तक निकाली। इस मौके पर सैकड़ो युवा हाथ में तिरंगा लेकर भारत माता की जय,वन्दे मातरम के नारे लगाकर पूरे वातावरण को देशभक्तिमय बना रहे थे। इस अवसर पर सतीश फागना ने कहा कि सदियों की गुलामी के पश्चात 15 अगस्त सन् 1947 के दिन देश आजाद हुआ।

देश के अनेक वीरों ने अपने प्राणों की बाजी लगाई गोलियां खाई और अंतत: आजादी पाकर ही चैन लिया। आजादी एक ऐसा शब्द है जो प्रत्येक भारतवासी की रगो में खून बनकर दौड़ता है। स्वतंत्रता हर मनुष्य का जन्मसिद्व अधिकार है। तुलसीदास जी ने कहा है कि पराधीन सपनेहुं सुखनाही अर्थात पराधीनता में तो स्वप्न में भी सुख नहीं है। पराधीनता तो किसी के लिए भी अभिशाप है। आज हम पूर्ण स्वतंत्र है तथा पूरे विश्व में भारत की एक अलग पहचान है। हमारा संविधान पूरे विश्व में एक मिसाल है।

जिसमें समस्त देशवासियों को समानता का अधिकार है। हमारा राष्ट्रीय ध्वज भी प्रेम,भाईचारे व एकता का प्रतीक है। इस मौके पर राजकुमार बोहरा,सुरेंद्र जांगड़ा,डॉक्टर आर.एन सिंह,लक्ष्यवर्धन सिंह मण्डल अध्यक्ष,मनोज बालियाँन,राकेश खटाना,विकास कश्यप,मनोज यादव,रोशन रावत,रोशन सोनी,मनोज यादव,अवतार सिंह,परवेश मलिक,रणबीर पहलवान,हर्ष आहूजा सहित हज़ारो देशभक्त उपस्थित रहे

Related Articles

Back to top button