फरीदाबाद पुलिस ने तिरंगा यात्रा निकालकर आमजन को हर घर तिरंगा अभियान के बारे में किया जागरूक

- केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा व विधायक नरेंद्र गुप्ता यात्रा में हुए शामिल

फरीदाबाद, 14 अगस्त – सम्पूर्ण भारतवर्ष में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में पुलिस विभाग फरीदाबाद द्वारा आज बुधवार को तिरंगा यात्रा का आयोजन किया। यात्रा में केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर बतौर मुख्य अतिथि तथा हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य तथा श्रम मंत्री मूलचंद शर्मा व फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता बतौर विशिष्ठ अतिथि शामिल हुएजबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता फरीदाबाद पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने की।

केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि हमें हमेशा ही शहीदों को नमन करना चाहिएक्योंकि इन शहीदों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर किया है। शहीद युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं और युवा पीढ़ी को शहीदों से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा से विशेषकर युवाओं में राष्ट्रभक्ति की भावना और अधिक प्रबल होती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। सभी इस अभियान में शामिल होकर अपने घरों पर मान-सम्मान सहित तिरंगा फहराएं और उसकी हिफाजत करें।

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हर घर तिरंगामैराथन जैसे आयोजनों से जहां युवाओं में देश भक्ति की भावना प्रबल होती हैवहीं खेल भावना भी बढ़ती है। हरियाणा से निकले खिलाड़ी यहाँ की बेहतर खेल नीति के कारण ही खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस अवसर पर पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने कहा कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत पूरे देश में हर परिवार को अपने घर पर तिरंगा झंडा फहराकर इस महोत्सव को हर्षोल्लास से मनाना चाहिए। इससे नागरिकों में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा मिलता है और नागरिकों में अपने आप को देश सेवा में समर्पित करके वतन की उन्नति तथा तरक्की में अपना योगदान देने के लिए प्रेरणा मिलती है।

तिरंगा यात्रा पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 21C से आरम्भ होकर एनआईटी जोन में लाल बत्ती सेक्टर 21सेक्टर 21/21डी डिवाइडिंग स्मार्ट रोडहनुमान मंदिरपटेल चौककेंद्रीय विद्यालय एनएच 3, टाउन नंबर 4/5 चौकबीके चौक, 1/2 चौकहार्डवेयर चौकबाटा पुल होते हुए बल्लभगढ़ जोन पहुंचीजहां से वाईएमसीए चौकमार्केट सेक्टर 7/10, सेक्टर 9/10 डिवाइडिंग रोड होते हुए सेक्टर 12 फरीदाबाद की तरफ सेंट्रल जोन में प्रवेश किया और सेंट्रल जोन में 9/10 डिवाइडिंग रोड से आने के बाद इंडियन ऑयल के सामने से 12/14 लाल बत्तीमार्केट सेक्टर 15 से ओल्ड फरीदाबाद होते हुए सेक्टर 12 स्थित शहीद स्मारक फरीदाबाद पर समाप्त हुई जहां पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

तिरंगा यात्रा में भाग ले रहे पुलिसकर्मियों ने “भारत माता की जय” “वंदे मातरम” “मेरी आन तिरंगा है मेरी जान तिरंगा है” मेरी शान तिरंगा है इत्यादि देशभक्ति नारों से सुसर्जित करते हुए वहां पर मौजूद प्रत्येक व्यक्ति के मन में जोश भर दिया जिससे सारा आसमां देशभक्ति के नारों से गूंज उठा।

यात्रा के दौरान फरीदाबाद पुलिस की तरफ से डीसीपी मुख्यालय अभिषेक जोरवालडीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणाडीसीपी सेंट्रल जसलीन कौरडीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंहडीसीपी बल्लभगढ़ अनिल कुमार व डीसीपी ट्रैफिक उषा सहित सभी एसीपीप्रत्येक थाना व चौकीअपराध शाखा तथा ट्रैफिक के पुलिसकर्मी यात्रा में मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button