अपने घरों और प्रतिष्ठानों पर तिरंगा लगाएं- डॉ. सुषमा गुप्ता

हरियाणा में हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा वितरण

चंडीगढ़ 13 अगस्त। प्रधानमंत्री के आहवान पर आयोजित ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत जय सेवा फाउंडेशन के संस्थापक विमल खंडेलवाल वरिष्ठ समाजसेवी के द्वारा हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के 22 जिलों में 5000 तिरंगे वितरित किए जाएंगे। मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित हेड क्वार्टर में विमल खंडेलवाल ने इन तिरंगें भेंट किए। इन तिरंगों का वितरण हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा 22 जिलों में किया जाएगा। इस अवसर पर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव डॉ. सुषमा गुप्ता, सीनियर चाइल्ड वेलफेयर ऑफिसर ओपी मेहरा, सरोज बाला, मंडल जिला बाल कल्याण अधिकारी गुरुग्राम कमलेश शास्त्री, अकाउंट ऑफिसर कमल चाहल, बाल कल्याण अधिकारी अमिता गोयल और कार्यालय के सभी कार्य सहकर्मी उपस्थित थे।

डा. सुषमा गुप्ता ने कहा कि तिरंगा हमारी शान है, जान है और इसका सम्मान बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई हर घर तिरंगा मुहिम में भागीदारी करते हुए अपने घरों औरh प्रतिष्ठानों पर तिरंगा लगाएं और देश के लिए मर-मिटने वाले रणबांकुरों द्वारा देखे गए नए भारत के सपने को साकार करने में अपना योगदान दें। डा. सुषमा गुप्ता ने कहा कि यह हम सबके लिए गौरव की बात है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।

यह पहल देशभक्ति की भावना को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से की जा रही है और इस अभियान में भागीदारी से हरियाणा के नागरिकों को राष्ट्रध्वज के प्रति सम्मान और गर्व की भावना को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह दिन उन क्रांतिकारियों और वीर शहीदों को स्मरण करने का दिन है, जिन्होंने हमारी भारत मां की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को वर्ष 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है और इसे पूरा करने में 140 करोड़ देशवासी अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button