समाधान शिविर में आई शिकायतों का समय अनुसार करें निपटान : अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा 

- समाधान शिविर की शिकायतों के लंबित मामलों के निपटान को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई अधिकारियों की बैठक

फरीदाबाद, 12 अगस्त। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने कहाकि समाधान शिविर में आने वाली प्रत्येक शिकायत का समाधान सभी अधिकारी समयानुसार करें।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने आज सोमवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में समाधान प्रकोष्ठ के संबंध में समीक्षा बैठक की।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने ‘समाधान प्रकोष्ठ‘ पोर्टल नामक पहल की है, जिसका उद्देश्य शिकायत निवारण प्रक्रिया को व्यवस्थित करना और लोगों की समस्याओं का समय पर समाधान सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निवारण तुरंत प्रभाव से किया जाए, जिसकी रिपोर्ट नियमित रूप से उपायुक्त कार्यालय को प्रेषित की जाए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने विस्तार से विभाग अनुसार शिकायतों पर चर्चा की। संबंधित अधिकारियों से शिकायतों के लंबित रहने का कारण पूछते हुए तुरंत निपटान के निर्देश दिए। अतिरिक्त उपायुक्त ने समाधान शिविर की समीक्षा बैठक में सभी अधिकारियों/ कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार समाधान शिविरों के प्रति गंभीर है और सभी अधिकारी प्रतिदिन प्रातः 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर में बैठकर लोगों की समस्याएं सुने जिससे लोगों की समस्याएं हल की जा सके। इसके साथ-साथ लंबित शिकायतों का भी जल्द से जल्द समाधान करें।

बैठक में एसडीएम त्रिलोकचंद, एसडीएम अमित मान, नगराधीश अंकित, तहसीलदार बड़खल नेहा सहारन, तहसीलदार बल्लभगढ़ भूमिका लांबा, डीडीपीओ प्रदीप कुमार, डीडबल्यूओ ममता शर्मा, बीडीपीओ दीपिका शर्मा सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button