एक पेड़ मां के नाम अभियान में लगाए पौधे

पेड़ बचाएँ, अपनी अगली पीढ़ी का भविष्य बचाएँ। आरएसएस जग राम

गुरु ग्राम  दिनांक 10.8.2024 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में संस्कार शाला और वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के उत्तर क्षेत्र एवं पश्चिमी क्षेत्र के मुख्य संयोजक वरिष्ठ प्रचारक जगराम सिंह रहें। विशिष्ट अतिथि के रूप में गुरु ग्राम जोन के मण्डल बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री गुरुग्राम ,फरीदाबाद उत्तरी रेलवे सलाहकार समिति सदस्य,संरक्षक रेड क्रॉस सोसाइटी के विमल खंडेलवाल एवं न्यास के सह संयोजक डॉ गजराज आर्य रहें।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत पौधारोपण किया।उन्होंने कहा पर्यावरण में संतुलन लाने के लिए धरती माता को कई सौ करोड़ पेड़ लगाने की जरूरत है। पेड़ लगाने की मुहीम में समाज के सभी वर्गो को आगे आना होगा तभी हम धरती पर संतुलन ला पायेंगे। संस्कार शाला में बच्चों को कहा संस्कार से ही किसी बच्चे का परिष्कार सम्भव है।

भाषा भेष भूषा भोजन हमें अपना ही जीवन में प्रयोग में लाना चाहिए। बचपन के संस्कार ही आगे चलकर किसी बच्चे का भविष्य निर्माण करते हैं। इस अवसर पर अनुज प्रताप, दीपक वसिष्ठ,भारती शर्मा, टीकम सिंह, सुनील कुमार, रेखा शर्मा, सरोज, ऋतु, सविता एवं अनेक प्राध्यापक उपस्थित रहें। प्राचार्य आजाद सिंह कसाना एवं डॉ बाँके बिहारी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button