नागरिकों की समस्याओं के निवारण में सार्थक साबित हो रहे समाधान शिविर : उपायुक्त विक्रम सिंह

फरीदाबाद, 09 अगस्त। उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि नागरिकों की समस्याओं के निवारण में प्रदेश सरकार की नई पहल समाधान शिविर सार्थक साबित हो रहे है। संबंधित विभागों के अधिकारियों की उपस्थिति में हर कार्य दिवस में समाधान शिविर लगाकर आमजन की सुनवाई कर रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा प्रारंभ किए गए समाधान शिविर के प्रति शिकायतकर्ताओं का विश्वास शासन-प्रशासन के प्रति बढ़ रहा है। समाधान शिविर में विभिन्न विभागीय सेवाओं से जुड़ी शिकायतों का एक ओर जहां मौके पर ही निवारण किया जा रहा है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आज शुक्रवार को समाधान शिविर में 24 शिकायतें दर्ज हुई, जिनमें से 04 शिकायत का मौके पर ही समाधान करते हुए नागरिकों को राहत दी गई। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक शिकायत पर पूरा फोकस किया जा रहा है व तत्परता के साथ समाधान किया जा रहा है। पूरा प्रशासन बेहतर तालमेल बनाकर कार्य कर रहा है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि समाधान शिविर में विशेषतौर पर फैमिली आईडी में आय ठीक करवाने, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, विदुर पेंशन, दिव्यांग पेंशन, स्वामित्व रजिस्ट्री, बिजली, पानी, पीपीपी में त्रुटियों को दुरुस्त करने सहित विभिन्न प्रकार की समस्याएं गंभीरता से सुनी जा रही हैं। प्रदेश सरकार के निर्देशों पर जिला में आयोजित हो रहे समाधान शिविरों में त्वरित समाधान होने से खुश लोग हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन की कार्यशैली की सराहना करते हुए सरकार व जिला प्रशासन का आभार जता रहे हैं।

समाधान शिविर में एडीसी डॉ आनंद शर्मा, डीसीपी उषा, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गजेंद्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी अजित सिंह, रेवेन्यू से जितेंद्र, ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य वजीर सिंह डागर सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button