बीएलएस इंटरनेशनल ने वित्त वर्ष 2025 की शानदार शुरुआत की

कंसोलीडेटेड आय पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 28.5% की बढ़त के साथ 493 करोड़ रुपये रही है, ये सालाना आधार पर अब तक हुई सबसे ज्यादा ग्रोथ है

EBITDA सालाना आधार पर 66.3% की ग्रोथ के साथ 133 करोड़ रुपये पर रहा है

वीज़ा बिज़नेस से होने वाली आय में 36% और EBITDA में 71 फीसदी की बढ़त हुई है

नई दिल्ली : सरकारों और नागरिकों के लिए एक भरोसेमंद ग्लोबल टेक्‍नोलॉजी-सर्विसेज पॉर्टनर, बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने 30 जून 2024 को समाप्त तिमाही के अपने समेकित वित्तीय परिणाम जारी कर दिए हैं।

कंपनी के प्रदर्शन और हालिया अपडेट पर बात करते हुए, बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक, श्री शिखर अग्रवाल ने कहा “कंपनी ने साल की मजबूत शुरुआत की है और इस तिमाही के दौरान 28.5% और 66.3% की समेकित आय और EBITDA ग्रोथ के साथ मजबूत प्रदर्शन किया है। कंपनी की ग्रोथ में वीज़ा और कांसुलर कारोबार का सबसे अहम योगदान रहा। वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में इस सेगमेंट से होने वाली आय में सालाना आधार पर 35.9% और EBITDA में सालाना आधार पर 70.9% की बढ़त देखने को मिली। वैश्विक स्तर पर बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए हमारे (फोकस्ड अप्रोच) केंद्रित दृष्टिकोण ने उद्योग के लिए मजबूत अनुकूल परिस्थितियों के साथ मिलकर इस सेगमेंट की ग्रोथ में अहम योगदान दिया है।

विभिन्न स्थानों पर साझेदारों द्वारा संचालित केंद्रों से स्व-प्रबंधित केंद्रों में बदलाव करके अपने वीज़ा व्यवसाय संचालन को अधिक कुशल बनाने के हमारे निरंतर प्रयासों ने हमें हाई EBITDA मार्जिन हासिल करने में सहायता दी है। वीज़ा और कांसुलर व्यवसाय के EBITDA मार्जिन में सालाना आधार पर 600 बेसिस प्वाइंट और तिमाही आधार पर 850 बेसिस प्वाइंट की बढ़त हुई है। इस तिमाही में ये 29.3% पर रहा है। जबकि वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में ये 23.3% और वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में 20.8% रहा था।

हाल ही में, हमने iDATA में 100% हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा करते हुए एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। अब हम iDATA के व्यावसायिक संचालन को BLS के साथ एकीकृत करने पर काम कर रहे हैं। वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही के दौरान, हमने आडिफिडेलिस सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (Aadifidelis Solutions Pvt. Ltd) में 55% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक समझौते पर भी हस्ताक्षर किए है। आडिफिडेलिस सॉल्यूशंस भारत में सबसे बड़ी ऋण वितरण और प्रसंस्करण कंपनियों में से एक। यह अधिग्रहण चालू तिमाही के दौरान पूरा होने की उम्मीद है। हमारा मानना है कि यह हमारे लास्ट माइल बैंकिंग कवरेज को मजबूत करेगा और हमारे डिजिटल व्यवसाय के तहत पर्याप्त क्रॉस-सेलिंग अवसर प्रदान करेगा।

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन उद्योग में ग्रोथ जारी है। इसे कारोबार में बढ़ते आत्मविश्वास और यात्रा को सुविधाजनक बनाने वाले उपायों के साथ-साथ बेहतर हवाई संपर्क और उच्च क्षमता से बल मिला है। इससे आगे वीज़ा आवेदन की मांग में बढ़त देखने को मिलेगी। जिससे कंपनी को नए अनुबंध प्राप्त करने और दूसरे नए बाजारों में प्रवेश करने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा, हमारा फोकस अधिग्रहणों के जरिए कंपनी के कारोबार में विस्तार पर बना हुआ है। इसके लिए कंपनी अपने सेगमेंट की तकनीकी रूप से उन्नत कंपनियों की तलाश में है।”

Related Articles

Back to top button