बुधवार को समाधान शिविर में प्राप्त हुई 13 शिकायतें, 10 का मौके पर ही किया समाधान: डॉ.हरीश कुमार वशिष्ठ-डीसी ने समाधान शिविर में लोगों की समस्याएं सुनकर करवाया निदान

पलवल। जिला उपायुक्त डॉ.हरीश कुमार वशिष्ठ ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला व उपमंडल स्तर पर जन समस्याओं के निवारण के लिए सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि वे अपनी समस्याओं के निवारण के लिए अपने नजदीकी उपमंडल में लगाए जा रहे समाधान शिविर में जाकर संबंधित विभाग के अधिकारी से संपर्क करें। विभागीय अधिकारी उनकी समस्याओं का तत्परता के साथ निदान अवश्य करेंगे।

जिला उपायुक्त डा. हरीश कुमार वशिष्ठ ने हर कार्यदिवस की तरह बुधवार को भी जिला सचिवालय स्थित सभागार में लगाए समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सनीं। बुधवार को लगाए गए समाधान शिविर में कुल 13 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से उपायुक्त डॉ.हरीश कुमार वशिष्ठ द्वारा 10 शिकायतों का मौके पर ही निपटान करवा दिया गया और शेष 3 शिकायतों का जल्द से जल्द निवारण करने के संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में सामाजिक पेंशन, पारिवारिक आय, राशन कार्ड, बिजली-पानी संबंधित व नगर परिषद सहित किसी भी विभाग से जुड़ी शिकायत को सुनकर उनका जल्द से जल्द समाधान करवाया जाता है। परिवार पहचान पत्र या पेंशन संबंधित शिकायतों के समाधान के लिए मौके पर कंप्यूटर टीम लगाई गई है, जोकि ऐसी समस्याओं का निवारण करने का काम करती है।

इसके अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी शिविर में मौजूद रहते हैं जोकि समस्याओं का जल्द समाधान करवाने की दिशा में कार्य करते हैं, इसलिए आमजन को इन समाधान शिविरों का लाभ उठाते हुए अपनी समस्याओं का निवारण करवाना चाहिए। इस मौके पर एसडीएम नरेंद्र कुमार, डीएसपी नरेश कुमार, नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अधिकारी सुनील कुमार समेत संबंधित विभागों के अधिकारी व प्रार्थी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button