खुशियां और भाईचारे का प्रतीक है तीज का त्यौहार : कृष्णपाल गुर्जर

संस्कारों से जुड़ी हुई है भारतीय जनता पार्टी : मनोज तिवारी  -अजय गौड़ द्वारा आयोजित तीज महोत्सव कार्यक्रम में मैथिली ठाकुर के भजनों ने बांधी समां

फरीदाबाद। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता अजय गौड़ के संयोजन में सेक्टर-12 स्थित परेड ग्राउंड में भव्य तीज महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना के साथ की गई। उसके उपरांत भोजपुरी और भारतीय संगीत कलाकार मैथिली ठाकुर ने झूला झूले राधा, ..रिमझिम बरसे बरखा, श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने मेें..रामा रामा रटते-रटते बीती रै उमरिया..भोले शंकर गोरा जैसी जोड़ी बन जाये..काली कमली वाला मेरा यार है, मेरे मन का मोहन तू दिलदार है- जैसे सुंदर-सुंदर भजन गाकर उपस्थितजनों को भाव-विभोर कर दिया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रुप में केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और विशिष्ट अतिथि के रुप में पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने शिरकत की।

कार्यक्रम में पहुंचने पर आयोजक भाजपा नेता अजय गौड़ ने मुख्यातिथि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, सांसद मनोज तिवारी एवं गायिका मैथिली ठाकुर का शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सभी को तीज महोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि यह त्यौहार सभी के जीवन में खुशियां लेकर आता है और इसे अपने सगे संबंधियों के साथ मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की हुई है और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए लोकसभा व विधानसभा में आरक्षण देने का काम किया है। आने वाले पांच सालों में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा तीन करोड़ बहनों को लखपति बनाने का संकल्प लिया गया है। उन्होंने तीज महोत्सव के भव्य कार्यक्रम के आयोजन पर अजय गौड़ व उनकी टीम की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जो संस्कारों से जुड़ी हुई है, कोई भी पार्टी तीज पर कार्यक्रम आयोजित नहीं करती, लेकिन भाजपा नेता अजय गौड़ ने यह सुंदर कार्यक्रम आयोजित करके साबित कर दिया कि संस्कारों का पालन कैसे किया जाता है।

उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति के त्यौहार हमें भाईचारे व एकता के सूत्र में पिरोने का काम करते है इसलिए हम इन्हें मिलजुलकर खुशियों के साथ मनाना चाहिए। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक भाजपा नेता अजय गौड़ ने फरीदाबाद 89 विधानसभा क्षेत्र के कोने-कोने से कार्यक्रम में हजारों-हजारों की संख्या में पहुंचे महिला-पुरुषों का आभार जताते हुए कहा कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र उनका परिवार है और उनकी सोच है कि वह हर त्यौहार को अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलजुलकर मनाएं, इसलिए उन्होंने इस कार्यक्रम का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि तीज का त्यौहार भारतीय संस्कृति को मजबूती देने वाला त्यौहार है, महिलाओं का यह त्यौहार उनके सशक्तिकरण की झलक दिखाता है, इससे परिवार, समाज में मजबूत एकता नजर आती है, जिस तरह सभी त्यौहार एकता के साथ मनाए जाते हैं, वैसे ही महिलाओं का एकत्र होकर झूलना भी सामाजिक एकता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि तीज पर्व से ही त्यौहारों का सीजन शुरू हो जाता है।

यह तीज सभी लोगों के जीवन को सुख-समृद्धि से हरा भरा रखे, ऐसी वह परमात्मा से कामना करते है। इस अवसर पर विधायक नरेंद्र गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा, निवर्तमान वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, सुमन बाला, भाजपा जिला सचिव गोल्डी अरोड़ा, मूलचंद मित्तल, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष शोभित अरोड़ा, पंकज पूजन रामपाल, डा. आर.एन. सिंह, सोहनपाल छोकर, मुकेश अग्रवाल, प्रवीण चंदीला, सचिन शर्मा, देबू भारद्वाज, पंकज सिंगला, वजीर सिंह डागर, अनिल प्रताप सिंह, विनोद गुप्ता, सुभाष आहुजा, धर्म राव सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button