एलिवेटेड पुल के निर्माण के बाद बल्लभगढ़ मोहना रोड हो जाएगा जाम मुक्त : मूलचंद  शर्मा

- कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ मोहना रोड के ऊपर बनाए जा रहे एलिवेटेड पुल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया

फरीदाबाद/बल्लभगढ़, 04 अगस्त। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहाकि पूरे प्रदेश में एक समान रूप से कार्य किए जा रहे हैं। इसके अलावा अलग-अलग क्षेत्र में सुधारीकरण के लिए बुनियादी रूप से कार्य किए जा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज बल्लभगढ़ मोहना रोड के ऊपर बनाए जा रहे एलिवेटेड पुल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

हरियाणा के उद्योग वाणिज्य तथा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि यह एलिवेटेड पुल उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस पुल के निर्माण के बाद बल्लभगढ़ मोहना रोड जाम मुक्त हो जाएगा, जिससे सैकड़ों गांवों, कालोनियों और सेक्टर वासियों को फायदा मिलेगा। वाहन आसानी से आगरा मथुरा हाईवे से मुंबई एक्सप्रेसवे बड़ोदरा हाईवे और जेवर एयरपोर्ट के लिए आ जा सकेंगे। फरीदाबाद में कई एक्सप्रेसवेज के साथ कनेक्टिविटी तेजी से विकसित हो रही है। इसने यात्रा में लगने वाला समय को काफी कम हो जायेगा। उन्होंने कहाकि आमजन की मूलभूत सुविधाओं को ओर भी बेहतर करने और बल्लभगढ़ को सुंदर शहर बनाने के लिए पूरी मेहनत और लगन से काम कर रहा हूं।

बता दे कि गत 1 अगस्त से इस पुल का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। पुल के पहले पिलर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और इस पिलर के बनने के दौरान सिमकोन टेक्नोलॉजी कंपनी की तरफ से टेस्टिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है। सिमकोन टेक्नोलॉजी मलेशिया देश की टेक्नोलॉजी के अंतर्गत पाईल टेस्टिंग का कार्य करती है, जिसके लिए मलेशिया से मिस्टर वांग नामक इंजीनियर भी इस पुल की पाईल टेस्टिंग के लिए बल्लभगढ़ पहुंचे हैं।

सिमकोन टेक्नोलॉजी के डिप्टी टेक्निकल मैनेजर अरुणेश तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 1350 टन के प्रेशर से पाइल टेस्टिंग की जाएगी। यह टेक्नोलॉजी अमेरिका, सिंगापुर और मलेशिया के बाद अब भारत में भी करीब 2 साल से कार्य कर रही है उन्होंने बताया कि पाईल टेस्टिंग बाय डायरेक्शन मेथड के तहत जैक प्रेशर से पिलर की वजन क्षमता को टेस्ट किया जाता है कि पिलर कितना वजन लेने में सक्षम है अथवा नहीं।

इस मौके पर पुल निर्माण कंस्ट्रक्शन कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट रवि सिंह भी मौजूद रहे और उन्होंने पुल निर्माण से संबंधित जानकारियां कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के साथ साझा की। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कंपनी के सभी अधिकारियों को पूरी गुणवत्ता के साथ और सभी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए कार्य करने के दिशा निर्देश भी दिए।

Related Articles

Back to top button