बालवीर दिव्यांग पाठशाला का उदघाटन

शिक्षा मंत्री श्रीमति सीमा त्रिखा ने चंडीगढ़ से रिमोट बात करते हुए और उनकी सुपुत्री दिशा की उपस्थिति से इस विशेष पाठशाला का उदघाटन किया।

फरीदाबाद। महावीर इंटरनेशनल सोशल फाउंडेशन एवम बनुवाल वेलफेयर एसोसिएशन ने संयुक्त रूप से समाज सेवी वीर अजीत पटवा के 81 वे जन्म दिवस पर बालवीर दिव्यांग पाठशाला शुरू की। शिक्षा मंत्री श्रीमति सीमा त्रिखा ने चंडीगढ़ से रिमोट बात करते हुए और उनकी सुपुत्री दिशा की उपस्थिति से इस विशेष पाठशाला का उदघाटन किया। बनूवाल एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश भाटिया ने बताया कि इस विशेष पाठशाला का उद्देश्य है कि मूक बगिर एवं मंद बुद्धि बच्चों को विशेष अध्यापकों द्वारा शिक्षा देना, जीने का ढंग सिखाना और आज पटवा अंकल के जन्म दिवस का इससे बड़ा तोहफा और कुछ नहीं हो सकता ।

महावीर इंटरनेशनल के परियोजना निदेशक उमेश अरोड़ा ने कहा कि शिक्षा मंत्री सीमा बहन कहीं पर भी हो, उन्हें आदरणीय पटवा को दधीचि की उपाधि से संबोधित कर उन्हें बधाई देने से नहीं चूकती, उन्हें और हमे पता है कि श्री पटवा ने अपना जीवन सेवा को समर्पित किया हुआ है और कुछ न कुछ हमेशा नया करने की ही सोचते हैं । इस पाठशाला को चलाने में सबसे पहले सहयोग केवल प्रेम फाउंडेशन ने देने की घोषणा की। इस जन्म दिवस समारोह में शाहबाद मार्केट कमिटी के सचिव, ब्लाइंड क्रिकेट बोर्ड के महासचिव कृष्ण कुमार मलिक अंबाला विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने अजीत पटवा को जाकि ब्लाइंड क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष है को जन्म दिवस की शुभकामनाएं देते हुए पाठशाला के लिए 11000 रुपए देने की घोषणा की और साथ में राशन आदि में भी सहयोग करने की बात कही ।

दिशा त्रिखा ने कहा कि फरीदाबाद शहर में पटवा अंकल दादा का कोई सानी नहीं है, हर साल अपने जन्म दिवस पर कुछ नया करने का ही संकल्प लेते हैं और करते हैं, इस विशेष पाठशाला शुरू करने की बधाई दी। पटवा जी की धर्म पत्नी प्रेम लता पटवा ने बधाई गीत से जन्म दिवस को सार्थक बना दिया। कार्यक्रम शुरू में दिव्यांग बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किया, जैन समाज की अणुव्रत समिति के अध्यक्ष ने अणुव्रत से जीवन सीधा व सरल बनाने की प्रेरणा दी, साथ में अतिथियों को पटका पहना कर अभिनंदन किया। महावीर इंटरनेशनल के अध्यक्ष सुनील मस्ता ने सबका धन्यवाद किया ।

इस अवसर पर एडवोकेट प्रमोद सचदेवा, संजय भाटिया, रेणु भाटिया, डॉक्टर पुनीता हसीजा, आशा भाटिया, गौ सेवक मंजू, प्रोमिल जैन, मिश्राजी, दिवाकर मलिक, शिखा अरोड़ा, सुशील भाटिया,कमल जैन,मुकेश जैन व अनिल जैन आदि उपस्थित रहे

Related Articles

Back to top button