ताईक्वांडो तथा शूटिंग खेल में खिलाड़ियों ने बढ़चढ़ कर दिखाया दमखम : आशा रानी

- राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ 2024 का हुआ समापन

फरीदाबाद, 28 जुलाई। खेल विभाग हरियाणा द्वारा ताइक्वांडो तथा शूटिंग खेल में दिनांक 26 जुलाई से 28 जुलाई 2024 तक आयोजित कराये जा रहे राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ 2024 का समापन किया गया। समापन समारोह में जिला खेल कार्यकारी अधिकारी आशा रानी द्वारा प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय आने वाले जिलों को ट्रॉफी दी गई।

समापन समारोह के अवसर पर हॉकी प्रशिक्षिका निरेश यादव, एथलेटिक्स प्रशिक्षक धर्मेंन्द्र, उपाधीक्षक चेतन कुमार गांधी, बास्केटबॉल प्रशिक्षक राजेन्द्र सिंह, तलवारबाजी प्रशिक्षक कपिल, टेबल-टेनिस प्रशिक्षक मनोज सिंह यादव, जूडो प्रशिक्षक हेमंत, तीरंदाजी प्रशिक्षक दीपक, ताइक्वांडो प्रशिक्षक पूजा चौधरी, बॉक्सिंग प्रशिक्षक सुदीप, रवि, अरुण जालेन्द्र, अभिजीत सहित स्टेनो-टाइपिस्ट और अन्य स्टाफ भी शामिल था।

राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के ताइक्वांडो का समापन इंडोर स्टेडियम में करवाया गया, जिसके परिणाम निम्न प्रकार से रहेंः-

लडको की ओवर आल ट्रोफी श्रेणी में फरीदाबाद प्रथम स्थान पर, सोनीपत द्वितीय स्थान पर तथा पंचकूला तृतीय स्थान पर रहा। इसी प्रकार लड़कियों की ओवर आल ट्रोफी श्रेणी मे पंचकूला स्थान पर, सोनीपत द्वितीय स्थान पर तथा गुरूग्राम तृतीय स्थान पर रहा।

विजेताओं के नाम :-

ताइक्वांडो खेल, क्योरुगी, अंडर-74 किलोग्राम की प्रतियोगिता में लड़को में पंचकूला से उमंग ने स्वर्ण, सिरसा  से अरमान ने रजत, करनाल से चैतन्य ने कांस्य तथा अंबाला से जितेश ने कांस्य पदक प्राप्त किया। इसी तरह ताइक्वांडो खेल, क्योरुगी, अंडर-80 किलोग्राम की प्रतियोगिता में लड़को में फरीदाबाद से आकाश सुनार ने स्वर्ण, पंचकूला से दीपांशु ने रजत, भिवानी से युवराज ने कांस्य और रोहतक से संदीप पांचाल कांस्य पदक हासिल किया। ताइक्वांडो खेल, क्योरुगी, अंडर-87 किलोग्राम की प्रतियोगिता में लड़को में सोनीपत से सुमित ने स्वर्ण, अंबाला से निखिल कुंडू ने रजत, रोहतक से देववर्त ने कांस्य और झज्जर से कमल ने  कांस्य पदक प्राप्त किया। इसी प्रकार ताइक्वांडो खेल, क्योरुगी, अंडर-87+ किग्रा की प्रतियोगिता में लड़को में सोनीपत से राहुल ने स्वर्ण, पलवल से हर्ष बंसल ने रजत, रोहतक से मंजीत ने कांस्य और करनाल से हरमीत सिंह ने कांस्य पदक हासिल किया।

वही ताइक्वांडो खेल, क्योरुगी, अंडर-53 किग्रा की प्रतियोगिता में लड़कियों में गुरुग्राम से अनीशा ने स्वर्ण, पलवल से हर्षिता ने रजत, रोहतक से तानिया ने कांस्य और सोनीपत से मानशी ने  कांस्य पदक प्राप्त किया। ताइक्वांडो खेल, क्योरुगी, अंडर-57 किग्रा की प्रतियोगिता में लड़कियों में सोनीपत से तनिस्का ने स्वर्ण, पंचकुला से जानवी ने रजत, पानीपत से एंजल ने कांस्य और फरीदाबाद  से जयोति ने  कांस्य जीता।

इसी तरह ताइक्वांडो खेल, क्योरुगी, अंडर-67 किग्रा की प्रतियोगिता में लड़कियों में अंबाला से मनत ने स्वर्ण, सोनीपत से लकी ने रजत, रोहतक से निशा रावत ने कांस्य और हिसार से पायल ने कांस्य पदक हासिल किया और ताइक्वांडो खेल, क्योरुगी, अंडर-73 किग्रा की प्रतियोगिता में लड़कियों में हिसार से निशा ने स्वर्ण, फतेहाबाद से पूजा ने रजत, सोनीपत से हिमांशी ने कांस्य और फरीदाबाद से वान्या दलाल ने कांस्य प्राप्त कर जीत हासिल की।

Related Articles

Back to top button