लॉयर्स सोशल जस्टिस फोरम व यूथ प्रमोटर्स एसो. द्वारा सेमीनार का आयोजन

फरीदाबाद, 27 जुलाई।  लॉयर्स सोशल जस्टिस फोरम के अध्यक्ष राजेश खटाना एडवोकेट व यूथ प्रमोटर्स एसोसिएशन अद्वितीय राजपूत एडवोकेट के द्वारा फरीदाबाद के होटल मेगपाई में द्वितीय बेंड सेरेमनी व वकीलों की समाज में भूमिका पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का मंच संचालन प्रो. एम.पी.सिंह शिक्षाविद् ने किया। इस बेंड सेरेमनी व सेमिनार में मुख्यअतिथि के रूप में रितु यादव चीफ  जुडिशल मजिस्ट्रेट (जज) फरीदाबाद व शील मधुर पूर्व हरियाणा पुलिस महानिदेशक विजिलेंस और विशिष्ट अतिथि के रूप में राजेश चेची एसीपी हरियाणा पुलिस, सना तारिक वीपी मेट्रो हॉस्पिटल, विकास वर्मा एडवोकेट आन रिकॉर्ड पूर्व अतिरिक्त महाअधिवक्ता सुप्रीम कोर्र्ट और विशेष अतिथि के रूप में अशोक जार्ज, मुकेश राजपूत एडवोकेट, संदीप सेठी पूर्व अध्यक्ष टैक्स बार, रंजन शर्मा एडवोकेट पूर्व चेयरमैन कंस्यूमर फोरुम, सलीम अहमद एडवोकेट हाई कोर्ट चंडीगढ़, राजेश वशिष्ठ, सतेंदर दुग्गल विंग कमांडर, विपिन अग्रवाल मौजूद रहे।

जज रितु यादव ने कहा कि भारत में न्याय प्रणाली एक मजबूत न्याय प्रणाली का एक अच्छा उदाहरण है, जहां लोग जब भी अन्याय का सामना करते हैं, तो वे अदालतों का दरवाजा खटखटा सकते हैं। यहां अच्छी तरह से परिभाषित अदालतें और कानून हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि जब भी उनके अधिकारों को खतरा हो, तो पीडि़त उनके पास जाएं।

शील मधुर ने कहा कि कानूनी पेशे को समय की बदलती मांग के अनुरूप विकसित करके महत्व प्राप्त होता है। पोक्सो कोर्ट, फास्ट ट्रैक कोर्ट, ई कोर्ट और गांव स्तर पर नारी अदालतों का गठन समय की बदलती जरूरतों के साथ न्याय प्रणाली को मजबूत बनाता है।

एसीपी राजेश चेची ने कहा कि यह कानूनी पेशा ही है जो सुनिश्चित करता है कि भ्रष्ट लोगों पर कठोर कानून के तहत मामला दर्ज किया जाए ताकि समाज में एक कड़ा संदेश जाए और दूसरे लोग भी भ्रष्ट आचरण से दूर रहें। सभी सम्मानित अतिथियों का प्रीति चंचल, संदीप खटाना, बी पी खटाना, दिनेश  तोमर, अंजू, करिश्मा हर्षना, मोना, शबनम, इंदिरा कोठारी, सुंदर, महिमा आशीष अरोड़ा, नीतीश, हैप्पी, जितेंद्र खटाना, सरदार देवेंदर सिंह ने फूलों के बुक्के देकर आदर सम्मान किया।

Related Articles

Back to top button