हरियाणा की खेल नीति पूरे देश में सबसे बेहतर: उद्योग मंत्री मूलचंद शर्मा

- प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का किया शुभारंभ - जिला फरीदाबाद में मेल व फीमेल कैटेगरी की ताईकवांडो तथा शूटिंग की प्रतियोगिता होंगी

फरीदाबाद, 26 जुलाई। हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य, श्रम तथा चुनाव मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि पूरे देश में हरियाणा की खेल नीति सबसे बेहतर होने के कारण ही हरियाणा के खिलाड़ी देश-विदेशों में होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में सबसे ज्यादा मैडल लाकर प्रदेश व देश का नाम रोशन करते हैं।

हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य, श्रम तथा चुनाव मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज शुक्रवार को सेक्टर 12 स्थित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ में शिरकत करते हुए खेल महाकुंभ के शुभारंभ की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ियों का फरीदाबाद वासियों की तरफ से तहे दिल से स्वागत करता हूँ। हरियाणा खिलाड़ियों की खान है। देश-विदेश में जितने भी ओलंपिक, एशियन, वर्ल्ड कप के खेल आयोजित होते हैं उनमें हरियाणा के खिलाड़ियों का प्रदर्शन सबसे बेहतर होता है। इसका श्रेय हरियाणा सरकार की बेहतरीन खेल नीति को जाता है। खेल में आगे बढ़ाने की संभावना हमेशा बनी रहती है। खिलाड़ी खेल में कभी हारता नहीं है। बल्कि उस नाकामी से उसे सीखने का मौका मिलता है।

जिला कार्यकारी खेल अधिकारी आशा रानी ने मुख्य अतिथि का खेल महाकुंभ-2024 में पहुंचने पर स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी-5 की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत पर शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर किया गया। साथ ही गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी-3 की छात्राओं द्वारा मैं सूं हरियाणे की छोरी गीत पर बेहतरीन नृत्य प्रस्तुत किया गया।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय के कर्मचारी धरमवीर सिंह द्वारा मंच संचालन करते हुए सभी खिलाड़ियों को नशे दूर रहने एवं अन्य लोगों को भी नशे के खिलाफ जागरूक करने की शपथ भी दिलाई गयी।

बता दें कि फरीदाबाद में यह तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ आगामी 28 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा। जिसके फरीदाबाद जिला में शूटिंग व ताइक्वांडो की स्पर्धाए आयोजित की जाएंगी। वहीं  खेल व अन्य सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि वे प्रतियोगिता की तैयारियों में कोई कमी न रखें। इसके साथ ही खेल महाकुम्भ में भाग ले रहे सभी 874 खिलाड़ियों के ठहरने, खाने व यातायात की सुविधा को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं।

कार्यक्रम के अंत में इस जिला स्तरीय खेल महाकुम्भ की नोडल अधिकारी एवं एसडीएम फरीदाबाद शिखा आंतिल ने मुख्य अतिथि को स्पोर्ट्स विभाग की ओर से प्राप्त किट देकर सम्मानित किया एवं कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए उनका आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर पलवल जिला के खेल अधिकारी अनिल, ताइक्वांडो कोच पूजा, शूटिंग कोच भीम अवार्डी मीना, उप अधीक्षक चेतन गांधी, फुटबॉल कोच कुलदीप सहित खेल विभाग व शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी/कर्मचारी तथा कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button