मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद के द्वारा आज ट्राई साइकिल वितरण किया गया

मानवता के कार्यों में सामाजिक संगठनों का विशेष भूमिका बिजेंद्र सौरोत -मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद समाज हित के लिए सदैव समर्पित रहता है कमलेश शास्त्री

मारवाड़ी युवा मं च फरीदाबाद के द्वारा निशुल्क ट्राईसाईकिल राजस्थान भवन सेक्टर 10 में वितरण किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बिजेंद्र सौरोत सचिव रेड क्रॉस सोसायटी फरीदाबाद विशिष्ट अतिथि के रूप में कमलेश शास्त्री मण्डल बाल कल्याण अधिकारी एवं पुरुषोत्तम सैनी जिला प्रशिक्षण अधिकारी ने पहुंचकर इस मानवता कार्य के लिए प्रशंसा की साथ ही बताया कि दिव्यांग भाइयों का जीवन सरल बनाने के लिए निशुल्क ट्राईसाईकिल वितरण किया गया निश्चित रूप से वह अपनी दैनिक दिनचर्या में सुविधा प्रदान होगी। वह बेहतर रूप से अपने कार्य को कर सकेंगे। हम सभी का उद्देश्य दिव्यांग भाइयों को समाज के मुख्य धारा से जोड़ने का होना चाहिए। नर सेवा नारायण सेवा होती है।

मारवाड़ी युवा मंच अध्यक्ष विमल खंडेलवाल ने बताया कि पूरे भारतवर्ष में मारवाड़ी युवा मंच की 850 शाखों के साथ में मानवता का कार्य किया जा रहा है। समय-समय पर सभी दिव्यांग भाइयों के लिए आर्टिफिशियल लिंब्स, ट्राईसाईकिल वितरण की जाती है। आज के कार्यक्रम में राधेश्याम मोहिनी देवी कनोई ट्रस्ट के स्वर्गीय श्री निर्मल कनोई की जन्म पुण्यतिथि के उपलक्ष में आयोजित किया गया है। जिसमें हमारा उद्देश्य है कि दिव्यांग जनों को हम ट्राई साइकिल देकर आत्मनिर्भर बनाएं कि वे आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंच सके और आत्मनिर्भर बन सके।

Tricycles were distributed today by Marwari Yuva Manch Faridabad.कार्यक्रम के संयोजक नारायण शर्मा एवम सचिव निकुज अग्रवाल ने बताया कि बहुत जल्द फरीदाबाद में उनके द्वारा दिव्यांगों के लिए जांच माप शिविर लगाया जाएगा। जिसे निश्चित रूप से दिव्यांगों को लाभ मिलेगा।
समाजसेवी अरुण बजाज एवं गौतम चौधरी ने बताया कि मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा समय-समय पर मानवता के कार्य किए जाते हैं। हम सभी युवा टीम को इस पुनीत कार्य के लिए बधाई प्रेषित करते हैं।

कार्यक्रम को सफल बनाने में अध्यक्ष विमल खंडेलवाल,सचिव निकुज अग्रवाल,पूर्व अध्यक्ष कमल गुप्ता,अरिहंत जैन, नारायण शर्मा,संजय गोयल,समाजसेवी महेश बजाज,रोहतास कुमार,मधुसूदन मांटोलिया,भारत बेगवानी,समाजसेवी अरुण बजाज,गौतम चौधरी,वेदप्रकाश खण्डेलवाल, स्पेशल अचीवर अध्यक्ष माधवी हंस एवं समाज के अन्य प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button